- चलती बस में लगी आग, चालक ने समय से बस रोककर सवारियों को उतारा

- भगदड़ में कुछ सवारियों का सामान बस में छूटा, जलकर हुआ सामान खाक

आगरा। सड़क पर चलती बस में अचानक शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। चालक की सूझबूझ से सवारियों की जान तो बच गई। लेकिन, आग में जलकर उनका सामान खाक हो गया। घटना के समय बस में तीस यात्री थे। नामनेर स्थित शिल्पा श्रीनाथ टै्रवल्स की बस शनिवार सुबह 5.15 बजे बीकानेर से आगरा पहुंची थी। नामनेर चौराहे पर ट्रैवल एजेंसी के ऑफिस के पास पहुंचते ही चलती बस के केबिन में उठी चिंगारी से बस में आग लग गई। चालक ने बस सड़क किनारे खड़ी कर सभी सवारियों को आवाज लगाकर जगाया। शोर सुन सवारियों में भगदड़ मच गई। सभी जान बचाने को बस से बाहर भागे, तब तक बस से आग की लपटें उठ रही थीं।

दो दमकलों ने आग पर पाया काबू

ट्रैवल एजेंसी से लोग आ गए। सूचना पर पहुंची दमकल की दो गाडि़यों ने करीब आधा घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। तब तक बस और उसमें रखा यात्रियों का सामान खाक हो गया। ट्रैवल एजेंसी संचालक अहमदाबाद निवासी वरुण सिंघल ने बताया कि बस में सभी यात्री सुरक्षित निकाल लिए गए थे। कुछ यात्रियों का सामान अंदर रह गया था, वह जल गया।

एमजी रोड पर उतरी थीं कई सवारी

एमजी रोड पर चल रही हादसे से पहले सुभाष पार्क पर रुकी थी। जहां रास्ते में कई सवारियां उतर गई। इसमें बच्चे भी थे। यदि आग लगने के समय अधिक सवारियां होतीं तो उनका निकलना मुश्किल हो जाता।