- राजपुर रोड स्थित कामिनी साड़ी शोरूम में फ्राइडे को तड़के धधकी आग

- फायर ब्रिगेड की टीम ने चार घंटे की मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

DEHRADUN: फ्राइडे को तड़के राजपुर रोड स्थित एक साड़ी के शोरूम में आग लग गई। आग से लाखों की साडि़यां जलकर खाक हो गईं। आगजनी से इलाके में अफरा-तफरा मच गई, इसी दौरान स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आग बुझाने को ब् घंटे मशक्कत

राजपुर रोड स्थित कामिनी साड़ी शोरूम में तड़के पौने चार बजे आग लग गई। आग की लपटें जब दुकान से बाहर निकलनी लगीं तो इलाके में हड़कंप मच गया। लोग घटनास्थल की ओर दौड़े और इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची, आग इतनी भीषण थी कि इस पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड को चार घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी। टीम आयरन कटर के जरिए दुकान का शटर काटकर अंदर दाखिल हुई और आग बुझाने की कोशिश की। अंदर धधकती आग को बुझाने के लिए टीम ने अपने सारे इक्विपमेंट यूज किए। आग पर तो काबू पा लिया गया, लेकिन लाखों की साडि़यां तब तक राख हो चुकी थीं।

शार्ट सर्किट से लगी आग

पुलिस का कहना है कि आग शार्ट सर्किट के कारण लगी होगी। हालांकि, पुलिस घटना की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि शोरूम के मालिक से जानकारियां जुटाई जाएंगी कि दुकान में कितना माल था। फिलहाल पुलिस का कहना है कि आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ है।

देर होती तो होता और नुकसान

आग बुझाने में अगर और देर होती तो ज्यादा नुकसान हो सकता था। आग इलाके की और दुकानों को भी चपेट में ले सकती थी। हालांकि, आग के चलते शोरूम के पास ही एक और दुकान पर लगे बैनर, होर्डिग्स भी जलकर खाक हो गए। फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर नहीं होती तो और दुकानें भी आग की जद में आ सकती थीं।