RANCHI : कचहरी के पास नेशनल गली में स्थित नेशनल ट्रेडर्स में रविवार की सुबह आग लग गई। जिसमें लाखों की संपत्ति के नुकसान की खबर है। वहीं इस घटना में नेशनल ट्रेडर्स के ठीक पीछे के कुछ घरों में भी आग की लपटें पहुंच गई। जिससे वहां के लोग भी अपने घरों से जान बचाने के लिए सड़कों पर निकल गए। मौके पर पहुंची दर्जनों फायर ब्रिगेड की गाडि़यों ने चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना के बाद से आसपास के लोग डरे हुए है। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

कैसे लगी आग

रविवार होने की वजह से नेशनल गली की अधिकतर दुकानें बंद थी। इसी बीच सुबह के दस बजे के करीब नेशनल ट्रेडर्स में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। यह देख विश्वनाथ साबू का पूरा परिवार घर से किसी तरह बाहर निकल गया। धीरे-धीरे आग बेकाबू हो गई। जिसमें दुकान, गोदाम और घर पूरी तरह जलकर खाक हो गया। वहीं पास के दो दुकानों में भी इसका असर देखा गया। इसके बाद आग की लपटों ने पास के दो घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया। जिससे लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे।

आग बुझाने में लगी क्भ् फायर ब्रिगेड की गाडि़या

आग लगने के बाद मौके पर दमकल की दो गाडि़यां पहुंची। लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका और पानी खत्म हो गया। इसके बाद एक-एक कर दर्जनों गाडि़यां आग बुझाने में लगाई गई। आग को बढ़ता देख एयरपोर्ट से फायर ब्रिगेड को तत्काल बुलाया गया। जिसके बाद आग पर काबू पाया जा सका। इसी बीच पास के घरों में भी आग की खबर सुन दो फायर ब्रिगेड गाडि़यों को लगाया गया। जहां काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग बुझाने में करीब क्भ् दमकल की गाडि़यां लगाई गई।