इंदिरा चौक की घटना, 3 घंटे की मशक्कत के बाद फायर बिग्रेड ने पाया आग पर काबू

भीषण आग के बाद अफरा-तफरी, पास की दुकानें और घर हुए खाली

MEERUT। इंदिरा चौक पर एक फर्नीचर शोरूम की दूसरी मंजिल पर रविवार को भीषण आग लग गई। आग की लपटें आसमान तक उठ रही थीं तो वहीं आग ने आसपास की दुकानों और घरों को भी अपनी जद में ले लिया। इससे क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। आग से शोरूम में रखे लाखों की कीमत के गद्दे और सामान जलकर खाक हो गया।

फर्नीचर का है शोरूम

जानकारी के मुताबिक शास्त्रीनगर के डी ब्लॉक निवासी मनोज गोयल परिवार के साथ रहते हैं। थाना कोतवाली क्षेत्र में इंदिरा चौक पर भगवती सेफ एंड फर्नीचर के नाम से मनोज का फर्नीचर और गद्दों का शोरूम है। रविवार को शोरूम पर मनोज गोयल उनके बेटे प्रतीक गोयल और चार नौकर काम कर रहे थे। शाम को करीब साढ़े 3 बजे शोरूम की दूसरी मंजिल पर बने गोदाम से धुआं उठता दिखाई दिया। मनोज गोयल ने नौकर को दूसरी मंजिल पर स्थिति का जायजा लेने भेजा तो देखा कि भीषण आग से उठ रहीं लपटों ने गोदाम में रखे सामान को अपनी जद में ले लिया है।

5 फायर बिग्रेड पहुंची

आनन-फानन में शोरूम मालिक ने फायर बिग्रेड और पुलिस को मामले की जानकारी दी। करीब 20 मिनट बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की 4 गाडि़यों ने आग को बुझाना शुरू किया। भीषण आग को देखकर सीएफओ अजय कुमार शर्मा ने आसपास के जनपदों को भी यथास्थिति की जानकारी देते हुए फायर ब्रिगेड गाडि़या भेजने के लिए कहा। हालांकि इस बीच एक अन्य फायर बिग्रेड भी घटनास्थल पर पहुंच गई। 5 फायर बिग्रेड की गाडि़यों ने करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा गया।

मची अफरा-तफरी

आग इतनी भीषण थी कि आसपास की दुकानों और मकानों को उसने अपनी जद में ले लिया। दुकानदार दुकानों के बाहर खड़े हो गए तो फायर बिग्रेड ने आसपास की दुकानों और मकानों में ऐहतियातन पानी डाला। शाम करीब साढ़े छह बजे आग पर काबू पाया। जब तक आग दूसरी मंजिल से प्रथम तल पर पहुंच रही थी। प्रतीक सिंघल ने बताया कि आग की वजह सामने नहीं आई है।

नहीं थे आग बूझाने के यंत्र

सीएफओ अजय कुमार शर्मा ने कहा कि फर्नीचर के शोरूम में फायर फाइटिंग सिस्टम नहीं लगा था। अग्निशमक यंत्र समेत आग बुझाने के अन्य उपकरण भी मौजूद नहीं थे। गोदाम में भारी मात्रा में गद्दे, फर्नीचर आदि ज्वलनशील सामग्री रखी थी।

आग पर करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया। आग लगने की वजह अभी तक पता नहीं चल पाई है। सोमवार को दोबारा से शोरूम की पड़ताल कर आग की वजह तलाशी जाएगी।

अजय शर्मा, सीएफओ