- मालगोदाम रोड पर खड़ी स्कूल बस में जलते कूड़े से लगी आग, टला बड़ा हादसा

- शहर के ज्यादातर कूड़े के ढेर के पास अवैध रूप से खड़े रहते वाहन, हो सकता है कभी भी बड़ा हादसा

बरेली : शहर में कूड़े के ढेरों में अक्सर ही अवैध रूप से वाहन पार्क कर दिए जाते हैं. फिर जब इन कूड़े के ढेर में आग लगाई जाती है तो वह आग वाहनों को भी अपने चपेट में ले लेती है. इससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. ऐसे ही थर्सडे को सुभाष नगर थाना क्षेत्र के मालगोदाम रोड पर एक बड़ा हादसा टल गया. रोड किनारे कूड़े के ढेर में खड़ी स्कूल बस अचानक जलने लगी. फायर विभाग की टीम ने आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. गनीमत रही कि समय रहते ही आग पर काबू पा लिया गया, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था.

कूड़े में लगी थी पहले आग

शाम करीब पांच बजे मालगोदाम रोड के किनारे पड़े कूड़े के ढेर में किसी ने आग लगा दी. धीरे-धीरे आग ने स्कूल बस को चपेट में ले लिया. स्थानीय लोगों ने जब बस में आग लगी देखी तो उन्होंने फायर विभाग को सूचना दी. दस मिनट के बाद ही फायर विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पाया. स्थानीय लोगों का कहना है कि किसी ने जलती बीड़ी कूड़े के ढेर में पड़े भूसे में डाल दी थी, जिससे पहले कूड़े में आग लगी फिर उसने बस को भी अपनी चपेट में ले लिया.

अक्सर खड़ी रहती बसें

मालगोदाम रोड पर अक्सर ही प्राइवेट बसें और स्कूली बसें अवैध रूप से खड़ी रहती हैं. वहीं स्थानीय लोगों द्वारा कूड़ा भी डाल दिया जाता है. दो-दो अनियमितता होने पर भी इस कोई ध्यान नहीं देता. अवैध रूप से खड़े वाहनों पर ट्रैफिक पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है. वहीं सड़क किनारे कूड़ा फेंकने पर नगर निगम भी उदासीन बना हुआ है. अधिकारियों की हीलाहवाली से कभी भी बड़ा हादसा होने से इंकार नहीं किया जा सकता है.

ट्रैफिक पुलिस की जिम्मेदारी

यातायात महकमे की जिम्मेदारी है कि अभियान चलाकर ऐसे अवैध रूप से रोड पर खड़े वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करे.

-ईश शक्ति कुमार सिंह, अपर नगर आयुक्त

नगर निगम है जिम्मेदार

मालगोदाम रोड पर कम ही वाहनों का आवागमन होता है. किसी भी प्रकार की कोई ट्रैफिक संबंधी समस्या नहीं होती है. जिम्मेदारी निगम की है कि शहर में पार्किंग बनाकर ऐसे वाहनों को वहां एडजस्ट करें. ट्रैफिक महकमे की जिम्मेदारी यातायात व्यवस्था का सुचारु करने की है. इस ओर नगर निगम को ध्यान देना चाहिए.

सुभाष चंद्र, एसपी ट्रैफिक.