पेशी पर आए गैंगस्टर देवपाल राणा को गोलियों से भूना

गोली लगने से एक वकील और भाजपा नेता हुए घायल

पुलिस ने दो शूटर को किया मौके से गिरफ्तार, एक शूटर दून से हुआ अरेस्ट

ROORKEE: रुड़की की रामनगर स्थित अपर जिला जज प्रथम की कोर्ट में पेशी पर आए गैंगस्टर देवपाल राणा की बदमाशों ने गोलियों से भूनकर हत्या कर दी। वह उत्तराखंड पुलिस का बर्खास्त सिपाही भी था। बेखौफ बदमाशों ने एडीजे कोर्ट के अंदर घुसने की भी कोशिश की। वहां कोर्ट मोहर्रिर के रूप में तैनात जवान ने मुकाबला करते हुए उन्हें अंदर घुसने से रोका। घटना उस वक्त हुई जब देवपाल कोर्ट परिसर में बैंच पर बैठा अपनी पेशी का इंतजार कर रहा था। गोली लगने से सहारनपुर के एक अधिवक्ता और भाजपा नेता भी घायल हो गए। पुलिस ने जवाबी फाय¨रग कर दो शूटरों को मौके पर ही पकड़ लिया। जबकि तीसरेशूटर को देर शाम देहरादून के रेसकोर्स इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया। मृतक देवपाल राणा सहारनपुर, उप्र के गांव बढेड़ी थाना, बड़गांव का रहने वाला था। डीआईजी गढ़वाल पुष्पक ज्योति और एसएसपी कृष्ण कुमार वीके समेत अन्य अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण कर पुलिस को जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

बदमाशों ने की अंधाधुंध फायरिंग

वर्ष ख्0क्ब् में रुड़की जेल के बाहर हुए गैंगवार के मामले में सुनील राठी का गुर्गा देवपाल राणा रुड़की जेल में बंद था। सोमवार को एडीजे प्रथम की कोर्ट में उसकी पेशी थी। सुबह करीब क्क् बजे देवपाल राणा को पुलिस कोर्ट लेकर पहुंची। एडीजे कोर्ट के बाहर लगी बैंच पर बैठकर वह अपनी बारी का इंतजार कर रहा था। इसी दौरान वहां पहुंचे तीन बदमाशों ने पिस्टल से देवपाल पर अंधाधुंध गोलियां बरसा दी। परिसर में खड़े सहारनपुर के अधिवक्ता सतीश निवासी लतीफपुर नकुड़ के पैर और हकीकत नगर निवासी भाजपा नेता अजीत के हाथ में भी गोली लग गई। अधिवक्ता और भाजपा नेता किसी काम से कोर्ट पहुंचे थे।

कोर्ट परिसर में मची अफरा-तफरी

देवपाल राणा को लेकर आए पुलिसकर्मी बदमाशों का सामना करने के बजाय दुबकते नजर आए। वहां मौजूद लोगों में भी जान बचाने के लिए अफरा-तफरी मच गई। तभी कोर्ट परिसर में तैनात आईआरबी के जवानों ने मोर्चा संभाला। बदमाशों ने जवानों पर भी ताबड़तोड़ फाय¨रग कर दी। जवानों ने दो बदमाशों को धर दबोचा, जिनसे दो पिस्टल बरामद हुए हैं। जबकि, तीसरा बदमाश गोलियां बरसाता हुआ फरार हो गया। उसे देर शाम देहरादून से दबोच लिया गया। इधर, पुलिस सभी घायलों को सिविल अस्पताल ले गई। जहां से देहरादून के अस्पताल ले जाते समय देवपाल की मौत हो गई। सतीश को भी देहरादून के एक अस्पताल के लिए रेफर किया गया है। एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए शूटर संजू, मोहन और विकास हरियाणा के जींद जिले के मंगलपुरा गांव के रहने वाले हैं। तीनों से पूछताछ की जा रही है। हत्या की वजह रंजिश बताई जा रही है। पुलिस शूटर भेजकर हत्या कराने वालों की तलाश में जुट गई है।