छात्र गुटों में विवाद के बाद फायरिंग व बमबाजी से दहला कैंपस

वाहनों में तोड़फोड़ से मची अफरातफरी, पुलिस ने खदेड़ा

ALLAHABAD: सीएमपी डिग्री कालेज कैंपस सोमवार को छात्र गुटों में विवाद के बाद जंग का मैदान बन गया। उपद्रवियों ने कैंपस में फायरिंग व बमबाजी की। वाहनों में तोड़फोड़ की गयी। इस अराजकता से कैंपस में अफरातफरी मच गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उपद्रवियों को उपद्रवियों को खदेड़ कर कैंपस के बाहर किया। मौके से एक जिंदा बम भी बरामद कर नष्ट किया। कालेज के प्रिंसिपल ने छात्रसंघ अध्यक्ष सहित कई छात्रों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी है।

एक दिन पहले का विवाद

सीएमपी डिग्री कालेज में रविवार को एक डिपार्टमेंट की तरफ से कल्चरल प्रोग्राम आयोजित किया गया था। इसमें छात्रों के साथ छात्राएं भी शामिल हुई। इस दौरान कालेज के छात्रों का हॉस्टल के अंत:वासियों से विवाद हो गया। इस पर हॉस्टल की तरफ से सैकड़ों की संख्या में एकजुट छात्रों ने दूसरे गुट के छात्र को पीट दिया था। इसी बात को लेकर सोमवार को कैंपस में जंग छिड़ गयी।

दर्जनों साथियों संग कालेज पहुंचा

पीटा गया छात्र सोमवार को अपने दर्जनों साथियों के साथ कालेज पहुंच गया। उसने दूसरे गुट के छात्र की जमकर पिटाई कर दी। यह देख पिट रहे छात्र की ओर से भी कई छात्र पहुंच गए और ताबड़तोड़ कई गोलियां चला दी। इसके बाद दहशत फैलाने के इरादे से बम फोड़े व कई चार पहिया और दो पहिया वाहन को के शीशे तोड़ डाले। कालेज प्रशासन ने तुरंत जार्जटाउन पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने बवाल कर रहे छात्रों को दौड़ा लिया। मौके पर मिले एक जिंदा बम को पानी में डालकर डिफ्यूज किया।

प्रिंसिपल ने दर्ज कराई रिपोर्ट

कालेज कैंपस में हुई फायरिंग और बमबाजी की घटना को गंभीरता से लेते हुए प्रिंसिपल डॉ। आंनद श्रीवास्तव ने जार्ज टाउन थाने में तहरीर दी। इंस्पेक्टर राम प्रवेश राय ने बताया कि सोमवार को अध्यक्ष विशाल सिंह, पूर्व छात्र नेता अंशू पासी, विभूति त्रिपाठी समेत दर्जन भर युवकों ने कालेज परिसर में घुसकर फायरिंग व बमबाजी करते हुए मारपीट की। प्रिंसिपल की तहरीर पर तीन नामजद समेत कई अज्ञात के खिलाफ विभन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया। आरोपियों के घर जल्द दबिश देकर गिरफ्तार किया जाएगा।

कालेज परिस में कुछ युवकों ने विवाद के बाद फायरिंग व एक बम चलाए है। किसी की तरफ से अभी तक कोई तहरीर थाने पर नहीं दी गई है। मिलने पर आगे की कार्यवाई की जाएगी। मौके से एक जिंदा बम बरामद हुआ है। घटना की छानबीन की जा रही है।

आरपी राय, इंस्पेक्टर जार्ज टाउन