विरोध में एमबीबीएस छात्रों ने ओपीडी बंद कराई, प्राचार्य दफ्तर के बाहर प्रदर्शन

ग‌र्ल्स हॉस्टल के बाहर घूमने के विरोध को लेकर चल रहा था विवाद

meerut@inext.co.in

Meerut :  मेडिकल कॉलेज कैंपस में सोमवार रात एमबीबीएस के जूनियर छात्र ने अपने बाहरी दोस्तों के साथ मिलकर सीनियर छात्रों पर हमला बोल दिया. हमले में सीनियर छात्र मोहित गुर्जर गंभीर रूप से घायल हो गया, हमलावर फाय¨रग करते हुए कैंपस से फरार हो गए. मंगलवार को घटनाक्रम के विरोध में छात्रों ने ओपीडी बंद कराकर प्राचार्य दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया. पुलिस ने मुख्य आरोपी जूनियर छात्र आयुष राठी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

सीनियर पर बोला हमला

जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद के राजनगर निवासी मोहित गुर्जर मेडिकल कॉलेज में 2015 बैच का एमबीबीएस छात्र है. मोहित ने पुलिस को बताया कि वह सोमवार रात अपने दोस्त जागृति विहार सेक्टर-6 निवासी नितेश पंवार और कैंपस निवासी रजनीश राय के साथ खाने के बाद जेबी हॉस्टल के बाहर टहल रहा था. तभी कार सवार आयुष राठी, आकाश पंवार, कौस्तूब और गौरव दीक्षित हॉस्टल के बाहर पहुंचे. आरोपी आयुष राठी भी मेडिकल का छात्र है और मोहित गुर्जर का जूनियर है. कार सवार युवकों ने मोहित के साथ खींचतान करते हुए उसे कार में डालने की कोशिश की.

विरोध पर चले लाठी-डंडे

मोहित के साथ चल रहे रजनीश और नितेश ने विरोध किया तो आरोपियों ने तीनों पर लाठी-डंडों और सरिया से हमला बोल दिया. सिर में चोट लगने से मोहित गंभीर रूप से घायल हो गया जबकि दोनों साथियों को भी चोट आई. आरोप है कि हमलावर फाय¨रग करते हुए फरार हो गए. घायल को मेडिकल की इमरजेंसी में भर्ती कराया गया. पीडि़त छात्र नितेश पंवार की तहरीर पर सोमवार रात ही मेडिकल थाने में सिविल लाइन क्षेत्र के असौड़ा हाउस निवासी आयुष राठी पुत्र डॉ. प्रवीन राठी, आकाश पंवार, कौस्तूब, गौरव दीक्षित के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया. पुलिस ने आयुष राठी को गिरफ्तार कर लिया, जबकि अन्य फरार हैं. जानकारी के मुताबिक सीनियर छात्र मोहित ने आयुष को दोस्तों के साथ ग‌र्ल्स हास्टल के बाहर घूमने से रोका था, जिसको लेकर विवाद हो गया था.

ओपीडी कराई बंद

मोहित पर जानलेवा हमले के विरोध में मंगलवार को एमबीबीएस के छात्र-छात्राओं ने जमकर हंगामा किया और ओपीडी बंद करा दी. छात्रों ने प्राचार्य दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर नारेबाजी की. प्राचार्य आरसी गुप्ता ने कार्रवाई की बात कहते हुए छात्रों को शांत किया.

मेडिकल के सीनियर और जूनियर छात्रों के बीच विवाद चल रहा था. सोमवार रात में जूनियर छात्र आयुष राठी ने तीन बाहरी युवकों के साथ मोहित और उसके दोस्तों पर हमला बोल दिया. मुख्य आरोपी को पकड़ लिया गया है. फरार आरोपी जल्द पकड़े जाएंगे.

सतीश कुमार, एसओ, थाना मेडिकल