JAMSHEDPUR। सोनारी इलाके में इन दिनों अपराधियों को हौसले बुलंद हैं. यहां अक्सर वारदात हो रहे हैं. गुरवार की सुबह करीब 11 बजे भी अपराधियों ने फायरिंग की. कागलनगर नौलखा आपार्टमेंट के पास क्रॉस रोड नंबर सात मोड़ के पास स्कूटी सवार तीन अपराधियों ने अभय गिरी पर पिस्तौल सटाकर फायरिंग कर दी और पिस्तौल लहराते हुए फरार हो गए. घटना के वक्त अभय के दो सहयोगी झाबड़ी बस्ती के सूरज यादव और रवि रजक उर्फ सेठ के पास में थे. फायरिंग के बाद गंभीर रूप से घायल अभय गिरी घटनास्थल पर ही पड़ा रहा. जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जख्मी युवक को टाटा मेन हॉस्पिटल में एडमिट कराया. वारदात के वाद आक्रोशित अभय गिरी के दोस्तों और परिजनों ने हॉस्पिटल में जमकर बवाल काटा. वारदात आपराधिक गुटों के बीच आपसी रंजिश और वर्चस्व का परिणाम बताई जा रही है.


तड़ीपार है अभय गिरी

पुलिस रिकार्ड में अभय गिरी तड़ीपार है और उसका आपराधिक रिकार्ड रहा है. वह सोनारी ग्वाला बस्ती क्षेत्र का निवासी है. परिजनों के अनुसार अभय गिरी ईट-बालू की सप्लाई करता था. वह झमुरीतिलैया सैनिक स्कूल का छात्र रहा है. फाय¨रग में कमार बस्ती निर्मल नगर के विकास सिंह हेते और उसके सहयोगियों की संलिप्तता सामने आ रही है. सोनारी थाना पर एसएसपी अनूप बिरथरे, सिटी एसपी प्रभात कुमार, डीएसपी कैलाश करमाली, विवेकानंद ठाकुर समेत कई थाना प्रभारी सोनारी पहुंचे. घटना के प्रत्यक्षदर्शी सूरज यादव और रवि रजक से पुलिस टीम ने अलग-अलग पूछताछ की.


इनोवा से टकराई बाइक

सूरज यादव ने बताया कि वह रवि रजक और अभय गिरी तीनों बिष्टुपुर से आदित्यपुर होते हुए मेरीन ड्राइव से सोनारी आ रहे थे. क्रास रोड नंबर सात के पास इनोवा कार से उनकी बाइक की टक्कर हो गई. इससे इनोवा सवार युवक उनसे हर्जाना मांगने लगे और इनकार करने पर उनकी बाइक सोनारी थाना ले गए. सूरज ने बताया कि वे अभी इस संबंध में बातचीत कर ही रहे थे कि चेहरा ढंक कर स्कूटी सवार तीन अपराधी वहां पहुंचे और पीछे बैठे क्रिमिनल ने अभय को गोली मार दी और मेरीन ड्राइव की ओर भाग निकले. पुलिस ने इनोवा को जब्त कर लिया है.

सोनारी में हाल में हुई वारदात

22 मई : सोनारी निर्मल नगर में नाबालिग किशोर विशाल सरदार की चाकू से वार कर हत्या कर दी गई थी.

10 मई : सोनारी कागलनगर ऑटो स्टैंड के पास विकास सिंह हेते और उसके सहयोगियों ने लाल्टू महतो और नैना धीबर पर ताबड़तोड़ फाय¨रग की थी. इसमें लाल्टू महतो गंभीर रूप से घायल हो गया था.