पुलिस के खदेड़ने के बाद भागे समर्थक, तनाव का माहौल

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में नामांकन के बाद महामंत्री पद के दो उम्मीदवारों के समर्थकों में टकराव हो गया। छात्रसंघ भवन के सामने विवि मार्ग पर हुई बैरीकेडिंग के दोनों तरफ दोनों उम्मीदवारों के समर्थकों ने बम फोड़े और हवाई फायरिंग की। इससे वहां दहशत का माहौल हो गया। फायरिंग व बम फूटने से भगदड़ मच गई। 10 मिनट तक चली फायरिंग व बमबाजी के बाद हरकत में आई पुलिस ने लाठी भांजकर किसी तरह मामले को संभाला।

महामंत्री पद के लिए हुई रार

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पैनल ने शिवम सिंह को महामंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है। बताया जा रहा है कि पूर्व महामंत्री रहे अभिषेक सिंह माइकल ने उसे समर्थन दिया है। महामंत्री पद पर बादल सिंह ने भी नामांकन किया है। बादल सिंह को महामंत्री पद पर चुनाव लड़ चुके अभिषेक सिंह सोनू ने समर्थन दिया है। अभिषेक सिंह सोनू और अभिषेक सिंह माइकल के बीच टशन जगजाहिर है।

डुप्लिकेट को लेकर हुआ हंगामा

बताया जा रहा है कि शिवम सिंह के नाम से एक दूसरा छात्र नामांकन करने पहुंचा। शिवम को जैसे ही इसकी भनक लगी उसने बवाल शुरू कर दिया। आरोप लगाया कि बादल सिंह ने जानबूझकर साजिशन उसे चुनाव में उतारने का मन बनाया है। जिससे वह चुनाव हार जाए। इसी के बाद हंगामा बरप गया। दबाव बनाने के लिए फायरिंग की गई। शिवम सिंह वहीं धरने बैठ गए। उसने दूसरे शिवम सिंह का नामांकन नहीं होने दिया। शिवम सिंह को यह भी आशंका थी कि उसका नामांकन भी न रद हो जाए। जब पांच बजे यह साफ हो गया कि उसका नामांकन नहीं रद हो रहा है तब जाकर उसने अपना धरना समाप्त किया।