- हत्या के केस में जमानत पर जेल से छूटा है आरोपी

- मनबढ़ों के डर से बंद हो गया था कल्चरल प्रोग्राम

GORAKHPUR: गणतंत्र दिवस के अवसर पर शाहपुर, पादरी बाजार में मनबढ़ों ने जमकर गोलियां चलाईं। स्कूल में कल्चरल प्रोग्राम का वीडियो बनाने से मना करने पर मनबढ़ों ने हनक दिखाई। गोलियां चलने से स्कूल में दहशत फैल गई। मनबढ़ों से डरे-सहमे स्कूल प्रबंधन ने इसकी सूचना पुलिस को नहीं दी। घर लौटे छात्रों ने गार्जियंस को जानकारी दी तो मामला सामने आया। तहरीर के अभाव में पुलिस कार्रवाई नहीं कर पा रही है।

छात्र को पीटकर हुए फरार

पादरी बाजार के एक स्कूल में कल्चरल प्रोग्राम चल रहा था। तभी एक युवक अपने कुछ साथियों संग पहुंचा। वह छात्राओं के प्रोग्राम का मोबाइल पर वीडियो बनाने लगा। उसकी हरकत का एक छात्र ने विरोध जताया तो युवक ने अपने साथियों संग मिलकर छात्र की पिटाई शुरू कर दी। उसकी हरकत से स्कूल में अफरा-तफरा मच गई। लोगों ने विरोध जताया तो युवक अपने साथियों संग भाग निकला।

हत्या में जमानत पर आरोपी

बताया जाता है कि वहां से निकलकर वह बगल के स्कूल में चला गया। वहां मनबढ़ों ने छात्राओं पर पंसद के गाने पर डांस का दबाव बनाना शुरू कर दिया। एक शिक्षक ने उनको डांटा तो बात बिगड़ गई। शिक्षक के इंकार करने पर मनबढ़ों ने अपशब्द कहने शुरू कर दिए। स्कूल के लोगों ने विरोध जताया तो युवकों ने गोलियां दाग दीं। ताबड़तोड़ गोली चलाकर मनबढ़ भाग निकले। बाद में मालूम हुआ कि आरोपी युवक ईट से कूंचकर हत्या के एक मामले में जेल जा चुका है। उसकी दहशत से स्कूल में प्रोग्राम बंद करा दिया गया।

वर्जन

इस संबंध में किसी ने कोई तहरीर नहीं दी है। मारपीट की सूचना मिली है। फायरिंग के संबंध में जांच पड़ताल की जा रही है। तहरीर मिली तो कार्रवाई की जाएगी।

- घनश्याम तिवारी, एसएचओ शाहपुर