-रंगदारी का विरोध करने पर साथियों के साथ पिस्टल की बट से किया लहूलुहान

-पीबीएस सिनेमा के बाहर की घटना, स्कोर्पियो-सफारी पर सवार होकर आए थे हमलावर

-कई राउंड हुई फायरिंग, रिलायंस की 4जी लाइन को बिछाने को लेकर हुआ विवाद

-पीडि़त युवक को पीवीएस की पार्किंग में विधायक के बेटे ने बरसाई गोलियां

Meerut : रंगदारी का विरोध करने पर मेरठ दक्षिण विधानसभा से भाजपा विधायक रविंद्र भड़ाना के पुत्र मनीष भड़ाना ने एक युवक को पिस्टल की बट मारकर घायल कर दिया। जान बचाकर भाग रहे युवक पर विधायक पुत्र और उसके गुर्गो ने कई राउंड फायर झोंके। गोली घायल युवक को नहीं लगी। पीवीएस सिनेमा के बाहर की घटना से क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई तो वहीं आरोपी विधायक पुत्र साथियों समेत हथियार लहराते हुए गाडि़यों से फरार हो गया। पुलिस ने पीडि़त की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

रंगदारी का विरोध

शास्त्रीनगर एल ब्लाक में विधायक रविंद्र भड़ाना का निवास है। यहां विधायक निवास के आसपास रिलाइंस 4जी की केबल डाल रहे ठेकेदार भावनपुर के कमालपुर निवासी अरुण कुमार का विधायक पुत्र मनीष से विवाद हुआ। विधायक पुत्र ने यह कहते काम रुकवा दिया कि परमीशन नहीं है तो काम नहीं करा सकते। ठेकेदार, इसी बीच मानमुनव्वल करता रहा तो वहीं आरोप है कि विधायक पुत्र ने उससे रंगदारी मांग दी। बुधवार सुबह ठेकेदार ने काम शुरू किया तो विधायक पुत्र ने रंगदारी की बात दोहराते हुए काम रुकवा दिया।

भभकी में फूटा 'भभका'

ठेकदार अरुण का बुलंदशहर के हरोला निवासी पीडि़त रॉबिन चौधरी पुत्र योगेंद्र चौधरी, जो फिलहाल 162/3, जागृति विहार में रहता है के साथ उठना-बैठना है। सुबह राबिन ने विधायक पुत्र से फोन पर कहा कि 'अपने लोग हैं, काम हो जाने दो.' आरोप है कि इस बात पर विधायक पुत्र भड़क गया और रॉबिन को 'निपटाने की' धमकी दे दी। दिनभर के घटनाक्रम के बाद शाम को विधायक पुत्र अपने गुर्गो के साथ रॉबिन के घर जागृति विहार पहुंचा। यहां राबिन की मांग ने बताया कि वो अपने दोस्तों के साथ पीबीएस मॉल पर है।

तो हुई तड़का-भड़की

विधायक पुत्र मनीष ने राबिन को फोन किया और 'कहां है, ये पूछा,' इस पर रॉबिन ने भी भभका फोड़ते हुए कहा कि पीबीएस पर हूं, आ-जा। साथियों के साथ पीबीएस पहुंचे विधायक पुत्र से रॉबिन एंड कंपनी का सामना हुआ तो गाली-गलौज और मारपीट शुरू हो गई। इसी बीच आरोप है कि विधायक पुत्र ने अपने साथ दुष्यंत एवं अन्य साथ सिर पर पिस्टल की बट रॉबिन को घायल कर दिया।

मची अफरा-तफरी

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक रॉबिन के साथ पिस्तौल देखकर भाग खड़े हुए तो वहीं रॉबिन ने भी खुद को विधायक पुत्र के चंगुल से छुड़ाकर दौड़ लगा दी। आरोप है कि पीडि़त रॉबिन पर मनीष पक्ष की ओर से कई राउंड फायर किए गए। हालांकि पुलिस ने फायरिंग स्वीकारी है जबकि गोली लगने की पुष्टि नहीं हुई है। फायरिंग से पीबीएस मॉल समेत क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई तो वहीं रॉबिन के साथी ठेकेदार अरुण, नितिन चौधरी, आशीष यादव आदि ने मौके से दौड़ लगा दी।

अस्पताल में कराया भर्ती

घायल रॉबिन पीबीएस के बाहर गिर गया तो वहीं विधायक पुत्र हथियार लहराते हुए गुर्गो के साथ गाडि़यों में भरकर फरार हो गया। कुछ देर बाद लोगों ने घायल रॉबिन को आनंद हॉस्पीटल में भर्ती कराया, जहां उसका ऑपरेशन हुआ। पुलिस का कहना है कि रॉबिन खतरे से बाहर है। पीडि़त की तहरीर पर पुलिस ने विधायक पुत्र मनीष, उसके साथी दुष्यंत एवं दो दर्जन अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मेरठ दक्षिण विधायक के बेटे पर रॉबिन चौधरी के परिजनों ने हमला करने का आरोप लगाया है। पिस्टल की बट रॉबिन के सिर में लगने से लहूलुहान हो गया था, अस्पताल में भर्ती कराने के बाद हालत खतरे से बाहर है। पूरे मामले की जांच कर हमलावरों की गिरफ्तारी का आदेश दिया गया।

डीसी दूबे, एसएसपी

हमारा बेटा गोली नहीं चला सकता है और न ही वो मौके पर था। राजनैतिक विद्वेष के चलते इस प्रकरण में उसका नाम घसीटा जा रहा है। रिलाइंस के टॉवर बिना अनुमति के लग रहे हैं, ये मामला संज्ञान में है। हो सकता है, कि इस मुद्दे को आधार बनाकर विरोधी मेरा राजनैतिक नुकसान करने का प्रयास कर रहे हों।

-रविंद्र भड़ाना, विधायक दक्षिण विधानसभा