- विकासनगर के कुर्सी रोड की घटना

- आरोपी को पब्लिक ने दबोचा, जमकर पिटाई के बाद किया सुपुर्द

LUCKNOW Ñ

विकासनगर में दो पक्षों के बीच हो रहे झगड़े में बीच-बचाव कराना युवक को महंगा पड़ गया। हुआ यूं कि बीच-बचाव के दौरान ही एक दबंग ने उसकी हरकत से नाराज होकर उस पर फायर कर दिया। हालांकि, खुशकिस्मती रही कि गोली उसके कान को छूते हुए निकल गई। फायरिंग के बाद स्थानीय लोगों ने दबंग को दबोच लिया और उसकी जमकर पिटाई के बाद पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपी को अरेस्ट कर लिया है।

शराब के नशे में था

बटहा निवासी सरवन दिव्यांग है। वह विकासनगर स्थित कुर्सी रोड पर वेज कबाब-पराठा की दुकान लगाता है। सरवन के मुताबिक, शुक्रवार की रात करीब 9 बजे वह दुकान पर था। इसी दौरान इलाके का दबंग रिंकू शराब के नशे में धुत होकर वहां आ पहुंचा और उससे पराठा बनाने को कहा। अभी सरवन पराठा बना ही रहा था, इसी बीच वहां पहुंचे भिखारी को रिंकू बिना किसी वजह पीटने लगा। जिसका स्थानीय लोगों ने विरोध किया और रिंकू को वहां से भगा दिया।

करने लगा तोड़फोड़

कुछ ही देर बाद रिंकू अपने कई साथियों के साथ दोबारा वहां आ पहुंचा और सरवन की दुकान में तोड़फोड़ शुरू कर दी। जब सरवन ने इसका विरोध किया तो वे लोग उसे भी पीटने लगे। यह देख पड़ोसी देशराज अन्य लोगों के साथ वहां आ पहुंचा और बीच-बचाव करने लगा। उसकी यह हरकत रिंकू के साथ आए पहाड़ी नाम के युवक को नागवार गुजरी और उसने देशराज पर तमंचे से फायर कर दिया। खुशकिस्मती रही कि गोली देशराज के दाहिने कान को छीलते हुए पार चली गई। इससे गुस्साए लोगों ने आरोपी पहाड़ी को दबोच लिया और उससे तमंचा छीनने के बाद उसकी जमकर पिटाई कर दी। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर लिया है।

शिकायत पर नाराज हुए आरोपी, मारपीट

सरवन के मुताबिक, रात को घटना के बाद पुलिस ने उसकी शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर फरार आरोपियों की तलाश शुरू की। इससे नाराज आरोपियों ने शनिवार सुबह उसके घर पर हमला बोल दिया। आरोपियों ने घर में घुसकर सरवन और उसकी पत्नी पूजा की पिटाई कर दी। इतना ही नहीं, उन्होंने घर में रखा सामान भी तोड़ डाला। शोरशराबा सुनकर जुटे आसपड़ोस के लोगों को देख आरोपी मौके से फरार हो गए। एसओ विकासनगर सुमित श्रीवास्तव ने बताया कि फायरिंग का आरोप संदिग्ध है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।