बिजली विभाग ने चलाया बिजली चोरी रोको अभियान

कैश काउंटरों का अधिकारियों ने किया निरीक्षण

Meerut। बिजली विभाग द्वारा मंगलवार को संघन चेकिंग अभियान चलाया। अभियान के दौरान बिजली विभाग ने 413 लोगों को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा। सभी के खिलाफ विभाग ने एफआईआर दर्ज करा दी है। साथ ही एमडी ने जनता से अपील की है कि बिजली चोरी न करे और समय से बिजली का बल जमा करें। जिससे 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराई जा सके।

कटिया डालकर चोरी

अभियान के दौरान टीम ने 399 लोगों काटिया डालकर बिजली चोरी करते हुए पकड़ा। जबकि 14 घरों में मीटर में गड़बढ़ी कर बिजली चोरी करते हुए पकड़ा। जबकि दस लोगों को विभाग द्वारा गिरफ्तार किया गया है।

घर-घर जाकर करें अपील

प्रमुख सचिव ऊर्जा व उत्तर प्रदेश कारपोरेशन के चेयरमैन आलोक कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर अधिकारियों को निर्देश दिए कि घर-घर जाकर लोगों ने बिजली चोरी न करने की अपील करे। इसके अलावा जिन लोगों को बिजली का बकाया है उनसे भी बिजली का बिल जमा करने की अपील करे। यदि इसके बाद भी कोई बिल जमा नहीं करता है अथवा बिजली चोरी करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। साथ ही बोर्ड परीक्षाओं में 24 घंटे बिजली देने के आदेश दिए।

कैश काउंटर का निरीक्षण

मंगलवार को पश्चिमांच में सभी अधिकारियों ने दो-दो कैश काउंटर का निरीक्षण किया। कैश कांउटर पर खड़े उपभोक्ताओं से बात की। साथ ही उपभोक्ताओं की परेशानी को भी दूर किया गया।