dehradun@inext.co.in
DEHRADUN : डालनवाला थाना इलाके में बुधवार रात बर्थडे पार्टी में लव अफेयर को लेकर दोस्तों में हुई कहा सुनी इतनी बढ़ गई कि आधा दर्जन से अधिक युवकों ने मिलकर एक की हत्या कर दी। ह्त्या के बाद शव नालापानी रोड किनारे नाले में फेंक दिया। पुलिस ने मृतक के भाई की तहरीर पर हत्या का मामला दर्ज की आधा दर्जन से अधिक युवकों को हिरासत में ले लिया है। पूछताछ चल रही है। पुलिस ने इस मामले में एक घर के बाहर खून के धब्बे और सीसीटीवी फुटेज में आरोपियों की मौजूदगी को आधार बनाते हुए जांच में अहम सुराग मिलने का दावा किया है।

आधी रात मिली लाश की सूचना
जानकारी के अनुसार वेडनसडे देर रात करीब 1 बजे नालापानी इलाके में एक महिला ने शव पड़े होने की सूचना दी। देर रात ही एसएसपी पुलिस टीम लेकर मौके पर पहुंची। शव की शिनाख्त अश्वनी उर्फ अंड़ा निवासी रतन चौक, डीएल रोड डालनवाला के रुप में हुई। पुलिस ने मौके का पर डॉग स्क्वॉड और एफएसएल टीम बुलाई। मौके से खून के धब्बे काफी आगे तक मिले जिनका पीछा करते हुए पुलिस एक घर के बाहर पहुंची। उस घर के बाहर भी खून सने पंजे का निशान मिला। सिर को पत्थर से कुचलकर हत्या की गई थी।

पहले पीटा,फिर सिर पत्थर से कुचला
अश्विनी की हत्या के मामले में पुलिस ने रात को ही इलाके में एक घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज हासिल किए। फुटेज में कुछ युवक अंधेरे में जाते नजर आए। इस पर पुलिस को हत्या का संदेह पक्का हो गया। अश्वनी मोबाइल नहीं रखता था, ऐसे में उसकी किस से बातचीत हुई या फिर हत्यारा कौन हो सकता है, इसका पड़ताल सुबह सीसीटीवी फुटेज लोगों को दिखाया गया तक कुछ युवक पकडऩे पर हुई। पुलिसइसे शराब के नशे में कहा सुनी के बाद हत्या का मामला बता रही है।

परिजनों से नहीं होती थी बात
सीओ डालनवाला जया बलोनी ने बताया कि अश्विनी डेली वर्कर था। उसका पिछले दिनो इलाके में नशे का धंधा करने वाले कुछ लोगों से विवाद भी हुआ था। परिवार वालों से भी उसकी ज्यादा बातचीत भी नहीं थी। उसे भाई की तहरीर पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई। भाई से पूछताछ से पता चला कि शाम को अश्विनी इलाके के कुछ युवकों के साथ कोई बर्थडे पार्टी में शामिल होने की बात कर रहा था। हत्या के संदेह में जिन युवकों को हिरासत में लिया गया है, उनसे पुलिस ने प्रारम्भिक पूछताछ में यह पता लगाया है कि बर्थडे पार्टी में अधिकतर ने शराब पी थी। इसके बाद आपस में झगड़ा हुआ। अब पड़ताल इस बात कर करनी है कि हत्या में कितने लोग शामिल थे, और हत्या की वास्तिविक वजह क्या रही। पुलिस ने संदेह के आधार पर आठ स्थानीय युवकों को हिरासात में लिया है।

बथर्ड डे पार्टी में हुई कहासुनी
पुलिस को युवकों से प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि इलाके के एक दर्जन से अधिक युवकों ने बीती रात किसी एक बर्थडे मनाया था। बर्थडे पार्टी में सबने मिलकर शराब पी। इसके बाद अश्वनी और एक अन्य युवक में किसी लड़की की बात को लेकर कहासुनी हो गई। कह ासुनी इतनी बढ़ गई कि अन्य ने मिलकर अश्विनी की हत्या कर दी और शव को उठाकर नाले किनारे फेंक दिया।

युवक की हत्या के मामले में मुकदमा
दर्ज कर कुछ संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया गया है। उनसे अहम सुराग हाथ लगे हैं, जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।
जया बलोनी, सीओ, डालनवाला

प्रदेश के 150 भ्रष्ट अधिकारियों पर कसेगा शिकंजा

Crime News inextlive from Crime News Desk