-योनेक्स सनराइज सीनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट शुरू

patna@inext.co.in

PATNA: पाटलिपुत्र स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स के इंडोर हॉल में आयोजित योनेक्स सनराइज ऑल इंडिया सीनियर डबल्स रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ के पहले ही दिन मेजबान बिहार की सभी जोड़ी पुरुष युगल में हार कर बाहर हो गई. मिश्रित युगल में बिहार की जोड़ी खेल रही थी, लेकिन प्रथम चक्र में ही हार कर बाहर हो गई. महिला युगल में भी बिहार की सभी जोड़ी प्रथम चक्र में ही हार कर बाहर हो गई. बिहार बैडमिंटन संघ द्वारा आयोजित इस चैंपियनशिप के पुरुष युगल के टॉप सीड अंजन व रंजन की जोड़ी प्रथम चक्र में चिराग अरोड व रजत की जोड़ी को 21-11, 21-10 से हराया.

चारो डबल्स में बिहार बाहर

दूसरे चक्र में अंजन व रंजन (असम) की जोड़ी ने केरल की जोड़ी मंजुष मोहन व शेरॉन राफेल को हरा कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. मुख्य ड्रॉ के पहले राउंड में मिश्रित युगल मुकाबले में शुभम यादव व पिंकी तिर्की ने बिहार की जोड़ी आकाशदीप व विंध्यवासिनी शर्मा को हराया. सिद्धार्थ व खुशी गुप्ता की जोड़ी ने बिहार की जोड़ी सरफराज आजम व अर्चना कुमारी सिंह को हराया. गौस साइक व महिमा अग्रवाल ने अनुभव नारायण व सिमरन सिंह (बिहार) को और विनय कुमार सिंह व सुधा कल्याणी ने मो तबरेज व नमस्वी प्रियानी (बिहार) को हराया. इस तरह बिहार की चारों जोड़ी मिश्रित युगल के प्रथम चक्र में ही बाहर हो गई.

भास्कर व गौरव ने हराया

पुरुष युगल में क्वालिफाइंग कर मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने वाले सिद्धार्थ व तुषार कुमार सेतू की जोड़ी प्रथम चक्र में ही हार कर बाहर हो गई. छठी सीड जोड़ी भास्कर चक्रवर्ती व गौरव देशवाल ने बिहार के सिद्धार्थ व तुषार को हराया.