इंटेल पावर्ड फास्‍टर सीपीयू
अपने पिछले वर्जन की तुलना में इस बार यह फोनपैड ड्यूल कोर सीपीयू से लैस है. पिछले वर्जन में सिंगल कोर हाइपर थ्रेडिंग सीपीयू था. इस बार रैम भी 1 जीबी की है और ऑनबोर्ड मेमोरी 8 जीबी की है. कंपनी का दावा है कि एक्‍सटरनल माइक्रो एसडी कार्ड लगाकर फोनपैड की मेमोरी 64 जीबी तक बढ़ा सकते हैं.

स्‍क्रीन के किनारे आकर्षक नहीं
7 इंच स्‍क्रीन वाले इस फोनपैड में एचडी डिस्‍प्‍ले (1280X800) है. लेकिन स्‍क्रीन के बॉर्डर को लेकर कंपनी ने इस बार फिर ध्‍यान नहीं दिया है. स्‍क्रीन के चारों ओर मोटे बॉर्डर से इसका लुक थोड़ा कमजोर कर देता है. हालांकि कलर रिजोल्‍यूशन शानदार है और वाइड एंगल लुक देते हैं.

एप्‍स तक आसान पहुंच
यह फोनपैड एंड्रॉयड 4.3 ओएस के साथ आ रहा है. इसमें कंपनी की ओर से स्‍प्‍लेंडिड और पावर सेवर जैसे एप्‍स की भरमार है. नए ओएस के कारण फोनपैड के बहुत सारे फीचर स्‍मूथ हो गए हैं. साथ ही आसुस के पॉपअप एप से आपको मल्‍टी टास्किंग में भी सहूलियत मिल जाती है. नोटिफिकेशन बार के कारण आपकी हरदम हर एप तक आसान पहुंच रहती है.

प्रीमियम लुक की कमी
ड्यूल सिम होने के कारण फोनपैड के मोटे और भारी होने की आशंका थी लेकिन आसुस ने इस समस्‍या को बहुत ही शानदार तरीके से मैनेज कर लिया है. ड्यूल सिम फोनपैड होने के बावजूद इसका वजन और थिकनेस कोई इश्‍यू नहीं है. लेकिन प्‍लास्टिक बॉडी ने इतनी सारी खूबियों वाले इस फोनपैड के लुक पर पानी फेर दिया है. इससे फोनपैड का लुक ऑर्डिनरी लगता है.

दो घंटे में 26 परसेंट बैटरी गई
अनबॉक्सिंग करने के दो घंटों बाद ही 26 परसेंट तक बैटरी खत्‍म हो गई. अनबॉक्‍स करते टाइम इसकी बैटरी फुल चार्ज थी. हालांकि इस बारे में अभी कुछ साफ नहीं कह सकते जब तक कि इसका ठीक से रिव्‍यू न कर लिया जाए. अभी कम टाइम के लिए मिले इस फोनपैड के बैटरी की ठीक से परख नहीं हो सकी.

टैब टू की तुलना में बेहतर सौदा
इस फोनपैड की कीमत 12,999 रुपये है. बजट टैबलेट की कैटेगरी में यह सौदा बुरा नहीं है. जहां तक एक दिन इसके साथ बिताने के बाद हम कह सकते हैं कि सैमसंग टैब टू की तुलना में यह बेहतर है. साथ ही ड्यूल सिम कैटेगरी वाले लावा क्‍यूपैड या आईबॉल 3जी 7271 एचडी 7 जैसे टैबलेट भी फीचर्स के मामले में इससे पीछे ही हैं.

Technology News inextlive from Technology News Desk