राजर्षि टंडन ओपन यूनिवर्सिटी ने पहचान पत्र दिखाने का नियम बनाया

नए सत्र से शुरू होगी व्यवस्था, कॉलेजों में प्रवेश के नियम होंगे सख्त

Meerut। अब राजर्षि टंडन ओपन यूनिवर्सिटी से संबंधित विभिन्न कॉलेजों से पढ़ाई करने वालों को भी पहचान पत्र के बिना किसी भी एंट्री नहीं दी जाएगी। विवि ने इस बड़े बदलाव को नए सत्र में लागू करने का फैसला दिया है, हाल फिलहाल में इस नियम के लिए यूनिवर्सिटी के वीसी भी इस फैसले को एक बैठक में हरी झंडी दिखा चुके है, जिसके लिए संबंधित सभी सेंटरों के रीजनल ऑफिसर को सूचना दे दी गई है, अब आने वाले सत्र में जो भी प्रवेश होंगे, उनके पहचान पत्र बनेंगे।

आई है शिकायतें

यूनिवर्सिटी के शिकायत बॉक्स में पिछले छह महीने से यूनिवर्सिटी के पास यूपी के कई कॉलेजों से इस तरह की शिकायतें आई थी। जिसमें बिना पहचान पत्र न होने के कारण कोई भी संबंधित कॉलेजों में प्रवेश कर जाता है, ऐसी शिकायत आई है। इसको देखते हुए ही अब विवि ने ऐसा कदम उठाने का फैसला लिया है। इसको लेकर हालांकि सभी की सहमति से मोहर लगा दी गई है, लेकिन ये सत्र समाप्त हो रहा है, अगले सत्र में ही इस बदलाव को किया जाएगा।

कर ले तैयारियां

विवि ने संबंधित सभी केंद्रों को इसकी सूचना दे दी है, बदलाव को करने के लिए सभी केंद्र तैयार रहे इसके बारे बोल दिया गया है, ऐसे में एडमिट कार्ड भी ऑनलाइन निकाला जाएगा, इसको लेकर विवि की जोरो पर तैयारियां चल रही है। इसके साथ ही सभी संबंधित कॉलेजों को भी बोल दिया गया है, नए सत्र में कॉलेजों में पहचान पत्र बिना देखे एंट्री न दी जाए,

क्या कहते है शिक्षाविद्

ये बदलाव बहुत अच्छा है, इसके बारे में जानकारी है। लेकिन प्रक्रिया कैसे आगे बढ़ेगी इसकी पूरी अपडेट नहीं है। पहचानपत्र से निश्चित ही काफी फायदा होगा।

डॉ। पूनम गर्ग, रीजनल ऑफिसर, राजर्षि टंडन विवि, इस्माईल कॉलेज