VARANASI : लोकसभा के महासमर में पहली बार वोट करने वाले यंगस्टर्स का उत्साह देखते ही बन रहा था। घर से निकलते हुए वो दूसरे वोटर्स को भी वोटिंग के लिए अवेयर करते हुए चल रहे थे। इन यंगस्टर्स ने ईवीएम बटन दबाने के बाद अंगुली पर लगी काली स्याही का मार्क मॉर्निग से लेकर लास्ट नाइट तक अपने-अपने फ्रेंड्स सर्किल में दिखाते फिरे। चलिए उनसे ही जानते हैं कैसा लगा उन्हें पहली बार वोट डाल के

फ‌र्स्ट टाइम वोट करना बहुत ही इंस्ट्रेस्टिंग था। वो भी ईवीएम से बटन दबाकर वोट करना। वोटर आईकार्ड जब मिला तभी खुशी डबल हो गई थी। मैनें पूरी फैमिली के साथ वोट किया।

-सृष्टि, स्टूडेंट, सारनाथ

वोटर आईडी हाथ में मिलते ही मूड हैप्पी हो गया। अपने लोकतांत्रिक अधिकार का निर्वहन करते हुए मैंने फ‌र्स्ट टाइम वोट किया। ईवीएम बटन दबाकर बहुत ही ग्लैड फील कर रही हूं।

-अन्ना कृष्ण, आर्ट फैकल्टी स्टूडेंट बीएचयू

समाज में फैली गंदगियों को साफ करने के लिए मैंने पहली बार अपने वोटिंग पावर का यूज किया। भारत के निर्माण में मैंने वोट के जरिए अपना योगदान दिया। दो दिन पहले से ही बटन दबाने के लिए एक्साइटेड थी।

-छाया पटेल, आर्ट फैकल्टी स्टूडेंट बीएचयू

पार्लियामेंट इलेक्शन में पहली बार वोट किया। वोट डालने के लिए मैं अपने फ्रेंड्स के साथ बीएचयू कैंपस में लगे अपने बूथ पर गई थी। थोड़ी लंबी लाइन लगानी पड़ी, लेकिन इंडिया के डेवलपमेंट के लिए वोट जरूरी था। आई एम सो हैप्पी कि मैंने वोट किया।

-साक्षी, स्टूडेंट, बीएचयू

मैने फ‌र्स्ट टाइम वोट किया। वोट डालने को लेकर मॉर्निग से ही एक्साइटेड थी। बहुत ही अच्छा लगा। जो इंडिया को डेवलप कर सके मैंने उसी को वोट किया। लाइन लगानी पड़ी लेकिन फिर भी वोट किया।

-अंशु, स्टूडेंट, बीएचयू

फ‌र्स्ट टाइम वोट डालकर अपने आप को बैटर फील कर रही हूं। गंगा को अविरल, निर्मल बनाने को डिक्लेयर करने वाले कैंडीडेट को मैने वोट किया।

-अनामिका, स्टूडेंट बीएचयू,

पहली बार ईवीएम बटन दबाकर वोट करना बहुत ही अच्छा लगा। अंगुली पर स्याही का मार्क मैंने अपने फ्रेंड्स सर्किल में दिखाकर बहुत ही ग्लैड फील किया।

-दयानंद तिवारी, स्टूडेंट बीएचयू

लोकतंत्र के इस महापर्व में मैने फ‌र्स्ट टाइम वोट किया। कड़ी धूप में लंबी लाइन लगाकर वोट किया ताकि हमारा देश स्ट्रांग बन सके।

-हर्षित केशरी, स्टूडेंट, घुंघरानी गली

बनारस में बड़े-बड़े दिग्गज लीडर्स चुनाव मैदान में थे। फ‌र्स्ट टाइम वोट कर रहा था इसलिए थोड़ा नर्वस भी था। लेकिन मैंने विकास करने वाले को ही वोट किया है।

-हरविंदर, स्टूडेंट बांसफाटक

पहली बार वोट करके काफी अच्छा लगा। मैंने पहले से ही माइंड मेकअप कर लिया था कि वोट देना है। वोट देने के लिए एक घंटे तक लाइन में लगा रहा।

-अश्रि्वनी, स्टूडेंट घंघुरानी गली

मैं तो मुंबई में जॉब करता हूं। लेकिन वोट देने के लिए दो दिन पहले ही आ गया था। बनारस के कैंडीडेट इस टाइम पूरे देश में छाए हुए है। इसलिए वोट देना बहुत ही अच्छा लगा।

-प्रशांत कौशल, लहुराबीर