दहेज के लिए मासूम बेटी को भी भूल गया, मंडप में जमकर हंगामा

बीवी की तहरीर पर पति व शादी करा रहे उसके जीजा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

PRAYAGRAJ: पत्‍‌नी तो दूर एक मासूम बेटी का भी उसे ख्याल नहीं रहा। दहेज की चाह में उसने दूसरी शादी का तानाबाना न सिर्फ बुन लिया बल्कि उसे अपने जीजा की मदद से अंजाम तक पहुंचाने की भी तैयारी में था। शनिवार को वह गीता निकेतन के पास स्थित एक गेस्ट हाउस में दूसरी पत्‍‌नी के साथ फेरे लेने पहुंच गया था। लेकिन, स्टोरी में ट्विस्ट आ गया उसकी पहली पत्‍‌नी के बेटी के साथ पहुंच जाने से। अमेठी से पहुंची पत्‍‌नी सीधे मंडप पहुंच गयी और पति की धुनाई शुरू कर दी। यह देख उससे शादी रचाने पहुंची युवती व उसके परिजन भाग निकले। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनो पक्षों को थाने लेकर पहुंची। यहां घंटों पंचायत चली लेकिन कोई रास्ता नहीं निकला। पुलिस ने पहली पत्‍‌नी की तहरीर पर पति शिवप्रकाश सोनी व शादी करा रहे उसके जीजा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली। यह हाईप्रोफाइल ड्रामा करीब दो घंटे चला।

शादी रचाने पहुंची युवती संग परिजन भागे

थरवई थाना क्षेत्र के गारापुर गांव निवासी शिव प्रकाश सोनी की शादी वर्ष 2016 में अमेठी की ज्योति सोनी से हुई थी। शादी के बाद पति दहेज को लेकर उसे प्रताडि़त करने लगा। वह चुपचाप उसके सितम को सहती रही। इस बीच उसने एक बच्ची को जन्म दिया। परिवार के लोग प्यार से उसका नाम यशी रखा। इस समय वह डेढ़ साल की है। आरोप है कि एक दिन पति ने बच्ची के साथ ज्योति को घर से निकाल दिया। पति द्वारा ठुकराए जाने के बाद वह बेटी को लेकर पिता के घर अमेठी चली गई। इस बीच पति शिवप्रकाश सोनी ने पहली शादी की बात छिपाकर दूसरी शादी करने का प्लान तैयार कर लिया। उसकी शादी भी तय हो गई। नीयत की गई तिथि पर दूसरी शादी रचाने के लिए वह दूल्हा बन कर शहर गेस्ट हाउस पहुंचा। इसकी सटीक सूचना पहली पत्‍‌नी ज्योति को मिल गई थी। वह शादी का फेरा लेता इसके पहले ज्योति बेटी को लेकर परिजनों के साथ मंडप जा पहुंची। मंडप में पहुंचते ही दूल्हा बने पति की उसने जमकर धुनाई की। यह देख शादी रचाने पहुंची युवती को लेकर उसके परिजन दबे पांव फरार हो गए।

हिरासत में लेकर पहुंचे थाने

ज्योति की सूचना पर सीओ चतुर्थ आलोक मिश्र व कर्नलगंज इंस्पेक्टर सत्येंद्र सिंह मौके पर पहुंचे और शिवप्रकाश व शादी करा रहे उसके जीजा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। ज्योति सोनी की तहरीर पर पुलिस ने शिवप्रकाश सोनी व उसके जीजा के खिलाफ झांसा देने, पहली बीवी के होते हुए दूसरी शादी करने व दहेज प्रताड़ना की रिपोर्ट दर्ज कर ली।

शिवप्रकाश एक बेटी व बीवी के होते हुए दूसरी शादी कर रहा था। पहली पत्‍‌नी ज्योति सोनी की तहरीर पर शिवप्रकाश व शादी करा रहे उसके जीजा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर हिरासत में ले लिया गया है। उससे शादी करने आई युवती व उसके परिजन मौके पर पहुंचने के पहले ही भाग निकले। उनकी जानकारी जुटाई जा रही है।

आलोक मिश्र,

सीओ चतुर्थ