RANCHI: नामकुम थाना क्षेत्र में क्म् मई की रात सेना के जवान जीतलाल मुंडा हत्याकांड के मास्टरमाइंड कालेश्वर उर्फ काले उर्फ करण समेत पांच को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इनमें तीन नाबालिग हैं। वहीं, चौथा आरोपी आर्यन बीआईटी ओपी मेसरा से चोरी में दो दिन पूर्व ही जेल जा चुका है। कालेश्वर उर्फ काले उर्फ करण के नेतृत्व में ही फौजी जीतलाल मुंडा की हत्या की गई थी।

एक लाख की मिली थी सुपारी

डीएसपी अमित कच्छप ने बताया कि काले को उसके घर सोनाहातू से गिरफ्तार किया गया, फिर उसकी निशानदेही पर अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। उसने बताया कि उसे हत्या के लिए एक लाख की सुपारी दी गई थी। कालेश्वर पर सोनाहातू, बुंडू व राहे में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

पत्नी के प्रेमी ने दी थी सुपारी

गौरतलब हो कि फौजी मर्डर कांड में पुलिस ने लालपुर थाना क्षेत्र से नेहरू सिंह मुंडा को गिरफ्तार कर जेल भेजा था, जो फौजी की पत्‍‌नी तारामणि का प्रेमी है। दोनों के बीच पहले से संबंध थे। उसी ने फौजी की हत्या की योजना उसकी पत्नी के साथ मिल कर बनाई थी। इसके बाद नेहरू सिंह मुंडा ने फौजी की हत्या के लिए अपराधियों को सुपारी दी थी। पति हत्याकांड में शामिल फौजी की पत्‍‌नी को पहले ही जेल भेज दिया गया है।

बोली थी पत्नी, डकैती में हुई हत्या

गौरतलब हो कि बिहार रेजिमेंट के जवान जीतलाल मुंडा की क्म् मई की देर रात हत्या कर दी गई थी, लेकिन पुलिस को हत्याकांड की सूचना क्7 मई की सुबह दी गई। उस वक्त पुलिस को फौजी की पत्‍‌नी तारामनी ने बयान दिया था कि घटना के वक्त उसकी बेटी स्नेहा घर में सोई हुई थी और वह बाथरूम गई हुई थी। पत्‍‌नी ने पुलिस को डकैती के कारण हत्या की बात बताई थी।