- बिजनेस में पार्टनर बनाने का लालच देकर लिया दोस्तों को साथ

-क्राइम ब्रांच ने सरगना सहित पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार

Meerut: व्यापारी बनने के लिए एक व्यक्ति ने डीजे संचालक की हत्या कर दी और साथियों के साथ डीजे का पूरा सामान व गाड़ी लूट कर फरार हो गया। क्राइम ब्रांच ने सरगना सहित पांचों हत्यारों को कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। साथ ही उनके पास से लूटा हुआ डीजे व हत्या में प्रयुक्त हथियार बरामद किए हैं। पुलिस ने पांचों के खिलाफ हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है।

ये था मामला

टीपीनगर थाना क्षेत्र की कालोनी पुष्प विहार निवासी अनुराग श्रीवास्तव डीजे चलाते थे। 6 अगस्त को किसी ने फर्जी नाम से उसका डीजे बुक किया और कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के गांव जंगेठी ले जाने के लिए कहा। अनुराग डीजे लेकर गांव जा रहे थे। इसी दौरान बदमाशों ने उनकी हत्या कर डीजे व गाड़ी लूट ली थी। शनिवार को पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए। बताया कि शोभापुर निवासी एक कर्मचारी ने खुद डीजे संचालक बनने के लिए अनुराग की हत्या कर डाली। साथ ही साथियों को बिजनेस में साझा करने का लालच देकर साथ ले लिया। पुलिस ने पांचो हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रेमपाल है मास्टरमाइंड

कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के गांव शोभापुर निवासी प्रेमपाल हत्या का प्रमुख मास्टरमाइंड है। बताया गया कि प्रेमपाल किसी अन्य डीजे संचालक के यहां 5000 रुपए माह की नौकरी करता था। वह खुद डीजे संचालक बनना चाहता था। पूछताछ के दौरान प्रेमपाल ने बताया कि डीजे सेट खरीदने में पांच से छह लाख रुपए की जरूरत होती है, जो उसके पास नहीं थे, लेकिन उसे हर हाल में डीजे सेट खरीदना था। इसके लिए उसने पहले क्षेत्र में यह देखा कि किसका डीजे सबसे अच्छा है और पुष्पविहार निवासी अनुराग उर्फ कमल की हत्या करने की योजना बना ली।

लालच देकर लिया साथ

प्रेमपाल ने मर्डर का प्लान तो तैयार कर लिया, लेकिन उसके पास मेन पावर नहीं थी, जिसके लिए उसने अपने दोस्तों से संपर्क किया और प्लान के बारे में बताया। उसने सभी दोस्तों को डीजे बिजनेस की कमाई में बराबर का हिस्सेदार बनाने का लालच दिया, जिसके चलते सभी दोस्त योजना के मुताबिक हत्या करने को तैयार हो गए। योजना अनुसार प्रेमपाल ने फर्जी नाम से अनुराग श्रीवास्तव की मलियाना फाटक स्थित दुकान पर जाकर डीजे बुक किया और बयाने के नाम पर 1000 रुपए भी दिए। डीजे बुक कराने का कारण माता का जागरण बताया।

और कर दी हत्या

बताया कि गया कि जंगेठी गांव के रास्ते पर बटजेवरा के निकट बाग में पांचों लोग दिए समय के अनुसार घात लगाकर बैठ गए थे और डीजे वाली गाड़ी को जबरन रोककर चालक के साथ मारपीट करने लगे। डीजे संचालक ने जब इसका विरोध किया तो तो तमंचे से कनपटी पर सटाकर गोली मार दी, जिसके चलते मौके पर ही उसकी मौत हो गई। चालक सुमित व मृतक को जबरन जंगल में फेंककर गाड़ी सहित डीजे लूट ले गए।

गिरफ्तार अभियुक्त

-प्रेमपाल पुत्र श्याम सिंह, निवासी दुर्गा मंदिर के पास गांव शोभापुर थाना कंकरखेड़ा

- टिंकू उर्फ तेजवीर पुत्र रामपाल धीमर निवासी गांव बटजेवरा थाना कंकरखेड़ा

- सूरज पुत्र राकेश निवासी गांव बटजेवरा थाना कंकरखेड़ा

-मुमताज उर्फ शाहिल पुत्र मेंहदी हसन निवासी छोटी मस्जिद गांव शोभापुर कंकरखेड़ा

- राहुल पुत्र संजय निवासी बटजेवरा थाना कंकरखेड़ा

बरामदगी

- 3 तमंचे, 6 जिंदा कारतूस 315 बोर

- 2 चाकू

-4 कॉलम डीजे म्यूजिक सिस्टम

- 2 मोबाइल फोन

दिया इनाम

एसएसपी दिनेश चंद्र दुबे ने पूरी मुस्तैदी से हत्यारों को पकड़कर घटना का खुलासा करने वाली क्राइम ब्रांच टीम का उत्साह वर्धन करने लिए पांच हजार का नकद ईनाम दिया है।

डीजे संचालक की हत्या का मास्टरमाइंड और चार साथियों को क्राइम ब्रांच टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। सभी के खिलाफ हत्या व लूट के मुकदमे दर्ज किए गए हैं। साथ ही लूटा गया सामान व हथियार भी बरामद हुआ है।

-ओपी सिंह, एसपी सिटी मेरठ