मलहरा फाटक पर गार्डर रखने के लिए लिया गया था मेगा ब्लाक

27 मालगाड़ी व आधा दर्जन से अधिक पैसेंजर ट्रेनें हुई लेट

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: दिल्ली-हावड़ा रूट पर ट्रेनों की स्पीड बढ़ाने के लिए रेलवे फाटकों को खत्म करने का अभियान रेलवे ने तेज कर दिया है. इसके तहत नैनी स्टेशन के मलहरा रेलवे फाटक पर निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज पर गार्डर रखने के लिए रविवार को मेगा ब्लॉक लिया गया. इलाहाबाद-कानपुर और करछना मुगलसराय के बीच भी तीन घंटे का मेगा ब्लॉक लेकर मेंटीनेंस वर्क किया गया.

दो चरणों में लिया गया ब्लाक

रविवार को मुगलसराय-इलाहबाद सेक्शन में नैनी रेलवे स्टेशन के पास समपार संख्या 35 मलहरा फाटक पर अप लाइन में दोपहर 1.15 बजे से शाम 6.15 बजे व डाउन लाइन में दोपहर तीन बजे से शाम 6.15 बजे तक ट्रैफिक ब्लॉक लेकर आरओबी निर्माण का कार्य किया गया. इस दौरान 36-36 मीटर के पांच स्टील गार्डर रखे गए. साथ ही अन्य मेंटीनेंस वर्क किया गया. अधिकारियों का दावा है कि दो महीने के अंदर मलहरा रेलवे फाटक पर आरओबी का कार्य कम्प्लीट हो जाएगा.

ढाई घंटे का लिया गया ब्लाक

मुगलसराय-करछना सेक्शन में दोपहर 12.30 से तीन बजे तक ढाई घंटे का मेगा ब्लाक लिया गया. इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल और सिग्नल विभाग द्वारा मेंटीनेंस का कार्य कराया गया. मेगा ब्लाक के दौरान इंजीनियरिंग विभाग द्वारा जिवनाथपुर से नैनी स्टेशन तक एवं यार्ड में स्विच नवीनीकरण, वेल्डिंग , फिश प्लेट ज्वाइंट का लुब्रिकेशन, तथा ग्लूड पॉइंट चेंज किया गया.

कानपुर सेक्शन में भी ब्लाक

इलाहबाद कानपुर सेक्शन के अप लाइन में भी 15.05 से 18.05 बजे तक मेगा ब्लाक के दौरान इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल और सिग्नल विभाग द्वारा मेंटीनेंस के कार्य किये गये, जिसके अंतर्गत इंजीनियरिंग विभाग द्वारा स्विच नवीनीकरण, वेल्डिंग , फिश प्लेट ज्वाइंट का लुब्रिकेशन, तथा ग्लूड पॉइंट चेंज किया गया.

जगह-जगह खड़ी रहीं ट्रेनें

ब्लाक के दौरान अप लाइन में मुगलसराय-इलाहबाद सेक्शन में 13 मालगाड़ी, इलाहबाद-कानपुर सेक्शन में 14 मालगाड़ी तथा महानगरी एक्सप्रेस 02 घंटे प्रभावित हुई. डाउन लाइन में जोधपुर-हावडा एक्सप्रेस, नार्थईस्ट एक्सप्रेस, आनंद विहार-हावड़ा एक्सप्रेस, कालका मेल आदि गाडि़यां प्रभावित हुई.