सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन में पूरे इलाके को घेर ल‍िया
श्रीनगर (प्रेट्र)। जम्मू कश्मीर के शोपियां के बडगाम में आज हुई मुठभेड़ को लेकर डीजीपी एस पी वैद ने ट्वीट किया है। उन्‍होंने ल‍िखा है क‍ि 5 आतंकवादियों के शव बरामद हो चुके हैं। सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्‍मीर की पुलि‍स ने काफी अच्‍छा काम क‍िया है। वहीं इस मुठभेड़ के बारे में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि खुफ‍िया जानकारी में शोपियां के जैनापुरा इलाके में बडगाम गांव में आतंकियों के होने की सूचना मिली थी। ऐसे में सुरक्षाबलों ने पूरे सर्च ऑपरेशन करने के ल‍िए पूरे इलाके को घेर ल‍िया। इस पर जब आतंक‍ियों को लगा वे चारों ओर से घ‍िर गए हैं तो उन्‍होंने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी थी।

बडगाम में मारे गए आंतक‍ियों की पहचान की जा रही
सुरक्षाबलों की तरफ से भी जवाबी फायरिंग की गई और इसमें अब तक 5 आतंकी मारे जा चुके हैं। मारे गए आंतक‍ियों की पहचान की जा रही है। बतादें क‍ि कश्मीर विश्वविद्यालय में सोशियोलॉजी विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर मोहम्मद रफी भट गत शुक्रवार से लापता हैं। खबरों के मुताबि‍क कश्मीर के गंदरबल जिले के चुंडीना इलाके के निवासी भट आतंकवादी रैंक में शामिल होने के लिए गया था। ऐसे में माना जा रहा है क‍ि वह बडगाम में मारे आतंक‍ियों में यह भी शामि‍ल हो सकता है। वहीं कश्मीर, पुलिस महानिरीक्षक एस पी पानी ने कहा है क‍ि अब तक म‍िली सूचना के अनुसार, भट ट्रैप क‍िए गए आतंकवादियों में से एक है।

विरोध प्रदर्शन ने विश्वविद्यालय को हिलाकर रख दिया

वहीं पुल‍िस ने भट को सरेंडर कराने के ल‍िए उसके परिजनों की भी हर स्‍तर से मदद ली थी लेक‍िन सफलता नहीं म‍िली। बतादें क‍ि ने भट के पर‍िजनों ने कल पुल‍िस को उसके शुक्रवार से गायब होने की सूचना दी थी। इसके बाद से छात्रों, प्रोफेसरों व उसके परिजनों के विरोध प्रदर्शन ने विश्वविद्यालय को हिलाकर रख दिया था। ऐसे में कुलपति ने विरोध करने वाले छात्रों से मुलाकात की और उन्हें आश्वासन दिया कि लापता प्रोफेसर का पता लगाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। कुलपति ने पुलिस महानिदेशक को भी इसके ल‍िए पत्र लिखा था और उनसे भट के बारे में जल्‍द से जल्‍द पता लगाने का अनुरोध क‍िया था।

9 वर्षीय दुष्‍कर्म पीड़िता के अभिभावक बनेंगे आंध्र के CM, जब तक हास‍िल नहीं कर लेगी लक्ष्‍य तब तक उठाएंगे पूरा खर्च

सुबह 3:30 बजे जब आप सो रहे होंगे तब जस्टिस कथावाला कर रहे थे सुनवाई, जानें क्‍यों इतनी देर अदालत लगाई

National News inextlive from India News Desk