पेट्रोल पंप लूटकांड और हिन्दू हॉस्टल कि पास हुई लूट का खुलासा

लूट के 16 हजार रुपये, तीन तमंचा, चार कारतूस और स्कूटी बरामद

ALLAHABAD:

कई लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले तीन लुटेरों को पुलिस ने रविवार को पकड़ा। इनके पास से पुलिस ने लूट के 16 हजार रुपये, तीन तमंचा, चार कारतूस और स्कूटी बरामद की। इस गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस ने कई लूट की घटनाओं का खुलासा किया, जिसमें पेट्रोल पंप लूटकांड और हिंदू हॉस्टल के पास हुई लूट भी शामिल हैं।

तिकोनिया चौराहे पर पकड़े गए

एसपी क्राइम के नेतृत्व में बनी टीम को यह सफलता मिली। सूत्रों के अनुसार टीम प्रभारी जयप्रकाश राय मुखबिर से सूचना मिली थी, कुछ शातिर लुटेरे कीडगंज इलाके में वारदात को अंजाम देने वाले हैं। इसके बाद राय ने थाना प्रभारी कीडगंज के साथ मिलकर तिकोनिया चौराहा पर शिव चाट भण्डार के पास जाल बिछाया और वाहन चेकिंग शुरू कराई। इस बीच सफेद रंग की होण्डा एक्टिवा से तीन युवक वहां पहुंचे। चेकिंग में उनके पास हथियार मिले तो पुलिस उन्हें थाने ले आई।

खुले कई लूट के मामले

थाने पर तीनों युवकों ने अपना नाम शानू फ्रैक्चर, अरविन्द सोनकर एवं रवि उर्फ मिथुन बताया। तीनों ने बताया कि उन्होंने 29 जुलाई को पेट्रोल पम्प कर्मचारी को लूटा था। इसमें गोलू ने मुखबिरी की थी। इन लोगों ने यह भी बताया कि 21 जुलाई को कंपनीबाग चौराहे से बाइक व नकदी लूटी थी। इन्होंने ही मार्च में बैरहना क्षेत्र के बाई का बाग स्थित इलाहाबाद बैंक के सामने शराब व्यवसायी विजय कुमार जायसवाल का बैग छीनने की कोशिश की थी, लेकिन सफल नहीं हो पाए।

शिवकुटी पुलिस ने दो को पकड़ा

शिवकुटी पुलिस ने दो लूटेरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार इन दोनों ने कई वारदातों को स्वीकार्य किया है। ये लूट में तेज रफ्तार बाइक का इस्तेमाल करते हैं। पुलिस को इनके पास से चोरी की मोबाइल, तमंचा और वारदात में इस्तेमाल होने वाली बाइक मिली है। पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए लुटेरों ने अपना नाम सोरांव निवासी सत्येन्द्र और फूलपुर निवासी प्रिंस बताया है। पुलिस के अनुसार कई लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले इन लुटेरों को मुखबिर से सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर जाल बिछाकर इन्हें पकड़ा गया। इस उपलब्धि पर एसएसपी ने शिवकुटी पुलिस को पांच हजार रुपये का इनाम दिया है।