- 70 लाख का माल, एक ट्रक और नीली बत्ती लगी दो गाडि़यां मिलीं

- पूछताछ के लिए पहुंची औरैया और जयपुर पुलिस

agra@inext.co.in

AGRA। फर्जी आरटीओ बनकर हाईवे पर लूट करने वाले गिरोह का बुधवार को पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने गिरोह के सरगना समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरोह के पास से 70 लाख कीमत का तीन ट्रक माल पुलिस ने बरामद कर लिया है। यह माल औरैया और राजस्थान से लूटा गया था।

कई जिलों से लूटते थे माल

लुटेरों का गिरोह कई जिलों से माल लूटकर आगरा में खपाने की तैयारी कर रहा था। एसपी सिटी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने जानकारी देते हुए बताया कि सरगना शिव प्रताप सिंह और राकेश लूट की कई घटनाओं में सजा काट चुके हैं।

आगरा में गायब किया था ट्रक

दो महीने पहले राजस्थान के महुआ से परचून का सामान रक्सौल विहार के लिए लोड किया और उसे आगरा में गायब कर दिया। जांच में ट्रक का पंजीकरण फर्जी पाया गया। उसके बाद राजस्थान के थाना संजय सर्किल में मुकदमा दर्ज किया गया। एक महीने पहले बोलेरो और क्वांटो गाड़ी पर नीली बत्ती लगाकर शातिरों ने आरटीओ बनकर भोगांव में चेकिंग के दौरान परचून से भरे ट्रक को लूटने की कोशिश की थी।

नंबर प्लेट बदल देते थे शातिर

एसपी सिटी ने बताया कि शातिर माल लोड होने के बाद ट्रक की नंबर प्लेट बदल देते थे, जिससे पकड़े जाने का खतरा नहीं रहता था। आगरा में सस्ते में माल बेचे जाने की जानकारी होने पर हरीपर्वत पुलिस शातिरों के पीछे लगी और बुधवार को इन्हें पकड़ लिया। पत्रकार वार्ता में एएसपी समीर सौरभ भी मौजूद रहे।

ये थी पकड़ने वाली टीम

खुलासा करने वाली टीम में इंस्पेक्टर हरीपर्वत हरिमोहन सिंह, एएसआइ शैलेश कुमार सिंह, एसआइ विपिन यादव, प्रदीप कुमार, अजब सिंह, हेड कांस्टेबल रामपाल शामिल रहे।

ये हुए गिरफ्तार

शिवप्रताप सिंह कालिंदी विहार एत्माद्दौला, राकेश सिंह आदर्श नगर शिकोहाबाद, रविंद्र सिंह नगला किला शिकोहाबाद, हरगोविंद वैधपुरा इटावा, मयंक शर्मा कालिंदी विहार, एत्माद्दौला।

ये हुआ बरामद

एक पिस्टल, दो तमंचे, एक ट्रक, म्0 बोरी विटामिन पाउडर, ब्0 बोरी केमिकल युक्त रंग, म् कार्टून वाटर फिल्टर, 7 कार्टून बैरिंग, क्भ्0 गटर के ढक्कन, क्भ्0 कि ग्रा केमिकल की टंकी, क् पेटी स्टील के कुंदे, फ् बड़ी पेटी मशीनरी पार्टस, क्8 रोलर, क्07 रोल लेमिनेशन पन्नी आदि।