RANCHI: फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर एंड कॉमर्स इंडस्ट्रीज(एफजेसीसीआई) 2015-16 की नई कार्यकारिणी के लिए रविवार को वोट डाले गए। हरमू रोड स्थित मारवाड़ी भवन में सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक वोट डाले गए। इसके साथ ही 31 प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटी में बंद हो गई। अब सोमवार की सुबह 10 बजे से वोटों की गिनती होगी और देर शाम तक रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

1649 लोगों ने वोट डाले

इस बार के चुनाव में पिछले साल की अपेक्षा वोटरों में उत्साह काफी कम देखा गया। वोट भी पिछले साल की अपेक्षा काफी कम पड़े। पिछले साल जहां 1800 वोट पड़े थे, वहीं इस साल मात्र 1649 लोगों ने ही वोट डाले। दोपहर डेढ बजे तक करीब 800 लोगों ने ही वोट डाले थे। जबकि टोटल वोटर 2657 हैं।

मेंबर फीस 2.39 लाख मिले

चैंबर चुनाव के दिन सदस्यों से सदस्यता शुाल्क के रूप में 2 लाख 39 हजार रुपए कलेक्ट किए गए। चुनाव पदाधिकारियों ने सभी वोटरों से अपील की थी कि जो भी अपना वोट डालें वो सदस्यता शुल्क भी जरूर जमा कर दें। सदस्यता शुल्क जमा नही करने वाले को वोट डालने नहीं दिया जाएगा।

पवन शर्मा डटे रहे

इस बार के चुनाव में एक टीम का नेतृत्व पवन शर्मा कर रहे हैं, जिनके साथ 21 प्रत्याशी हैं। वहीं, 10 अन्य प्रत्याशियों की टीम को इनडायरेक्टली मनीष सर्राफ लीड कर रहे हैं। कौन होगा चैंबर का प्रेसिडेंट इसका फैसला सोमवार की शाम तक आ जाएगा।

सिक्योरिटी का था खास इंतजाम

चैंबर चुनाव में सिक्योरिटी का खास अरेंजमेंट किया गया था। मारवाड़ी भवन में जगह जगह पर सीसीटीवी कैमरा लगाया गया था। वोटरों को कोई तकलीफ न हो, इसके लिए बैरिकेडिंग की गई थी। मौके पर सब इंस्पेक्टर, मजिस्ट्रेट और पुलिस के 20 जवान तैनात थे।

लगा रहा जाम फंसे रहे लोग

मारवाड़ी भवन में चैंबर चुनाव लेकर हरमू रोड में जाम लगा रहा। रोड पर ही दोनों साइड दो-दो लेन में गाडि़यां पार्क की गई थीं। इस कारण हरमू रोड से गुजरने वाले लोगों को जाम का सामना करना पड़ा।

जूस बांटने की जांच का आदेश

दोपहर डेढ़ बजे किसी प्रत्याशी द्वारा वोटरों के बीच ट्रॉपिकाना जूस बांटते हुए स्क्रीन पर देखा गया। इसके बाद चुनाव पदाधिकारी विष्णु बुधिया ने माइक से एलान किया कि जिस प्रत्याशी ने जूस बांटा है, उसे तीन साल तक चुनाव से अलग रखा जा सकता है। इसके बाद पूर्व अध्यक्ष विकास सिंह को जांच करने की जिम्मेवारी सौंपी गई।

बच्चे भी बांट रहे थे टोकन

चुनाव में वोट देने के लिए जो भी वोटर अंदर जा रहा था, उसे गेट पर ही प्रत्याशी दोनों साइड खड़े होकर वोट देने के लिए अपना-अपना टोकन थमा रहे थे। इसमें आठ से दस साल के बच्चे भी शामिल थे, जो अपने पिता से वोट देने की अपील कर रहे थे।

10 से भी कम महिला वोटर

चैंबर चुनाव में करीब 2700 वोटर हैं, लेकिन चुनाव के दौरान वोट डालने वालों में महिलाओं की संख्या नहीं के बराबर थी। टोटल वोट 1649 पड़े, जिसमें मुश्किल से दस से भी कम महिलाओं ने वोट डाले।