-मोहनपुर में फोर्स देखकर मच गई भगदड़

-उमरिया में पुलिस की दबिश का दिखा असर

bareilly@inext.co.in
BAREILLY: वक्त दोपहर का था, मोहनपुर में काफी चहल-पहल थी लेकिन अचानक वहां कफ्र्यू जैसे हालात हो गए। अचानक पुलिस और बीएसएफ के फ्लैग मार्च की वजह से सन्नाटा पसर गया। आगामी त्योहारों को लेकर एसएसपी मुनिराज के निर्देश पर ट्यूजडे दोपहर एसीएम थर्ड राजेश कुमार और सीओ सिटी वन कुलदीप कुमार ने फोर्स की मौजूदगी में नकटिया से लेकर मोहनपुर और मोहनपुर ठिरिया में फ्लैग मार्च निकाला। फोर्स देखकर वहां के लोगों को उमरिया सैदपुर में फोर्स की दबिश याद आ गई, जहां पुलिस ने बवाल करने वाले फ्क् लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। इस केस में मोहनपुर के लोगों पर भी एफआईआर दर्ज है, जिसके चलते उन्हें लगा कि पुलिस उनकी गिरफ्तारी करने आई है।

एक साथ हैं कई त्योहार

नवदुर्गा, दशहरा, धनतेरस, दिवाली, भैय्या दूज के साथ उर्स भी आने वाले दिनों मे हैं। कांवड़ और मोहर्रम की तरह इन त्योहारों में भी खुराफाती बवाल कर सकते हैं, जिसके चलते पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। कांवड़ और मोहर्रम के दौरान खजुरिया-उमरिया का विवाद नकटिया-मोहनपुर तक जा पहुंचा था। जिसकी वजह से यह एरिया काफी संवेदनशील हो गया है। इसी के चलते पुलिस कोई ढिलाई नहीं बरतना चाह रही है। इसी के चलते इस एरिया में फ्लैग मार्च निकाला गया।

घनघनाने लगे फोन

फ्लैग मार्च की शुरुआत नकटिया चौकी से हुई। यहां पर अधिकारियों के साथ पुलिस और बीएसएफ के जवान इकट्ठा हो गए। एक साथ काफी फोर्स इकट्ठा देख लोगों के फोन घनघनाने लगे, कि फोर्स किस लिए आयी है। उसके बाद फोर्स ने पैदल ही नकटिया से मूव करना शुरू कर दिया। उसके बाद फोर्स मोहनपुर पहुंची, तो धीरे-धीरे खबर मोहनपुर ठिरिया तक पहुंच गई, तो यहां तो भगदड़ मच गई। लोग घर छोड़कर भागने लगे और फोर्स के पहुंचते-पहुंचते कफ्र्यू जैसे हालात हो गए। शाम को सभी थाना के संवेदनशील स्थानों पर पैदल गश्त की गई। एसएसपी मुनिराज ने भी शहर में भ्रमण किया।