-इमरान समर्थकों ने जमकर उड़ाया आचार संहिता का मजाक

-लक्ष्मीकांत समर्थकों ने भी जमकर लगाए नारे, लहराए झंडे

Meerut। विधानसभा चुनाव के दौरान आदर्श चुनाव आचार संहिता की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है। नामाकंन के दौरान न केवल भिन्न-भिन्न दलों के प्रत्याशी ने केवल जुलूस की शक्ल में जिला मुख्यालय पहुंच रहे हैं, बल्कि उनके समर्थक में भी झंडे लहरा और नारेबाजी कर चुनावी इंतजामों को ठेंगा दिखा रहे हैं।

भाजपा-बसपा ने निकाल जुलूस

सोमवार को नामाकंन के सातवें दिन शहर में प्रत्याशियों द्वारा आचार संहिता का जमकर उल्लघंन किया गया। सरधना प्रत्याशी इमरान कुरैशी लग्जरी गाडि़यों के लंबे काफिले और भारी दल-बल के साथ जिला मुख्यालय पहुंचे। इस दौरान बसपा प्रत्याशी के समर्थकों ने समर्थकों ने न केवल जमकर नारेबाजी की, बल्कि पार्टी के झंडे भी लहराए। यही नहीं शहर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मीकांत वाजपेयी के समर्थकों ने भी खूब नारेबाजी की। जुलूस की शक्ल में कलक्ट्रेट पहुंचे भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों ने बाइक व गाडि़यों पर पार्टी के झंडे बांध कर नियम कायदों को धता बताया।

सत्यप्रकाश को भेजा नोटिस

नामाकंन के दौरान शपथ पत्र और नामाकंन पत्र में त्रुटि पाए जाने पर जिला निर्वाचन आयोग की ओर से आधा दर्जन प्रत्याशियों को नोटिस भेजे गए। आयोग ने प्रत्याशियों को नोटिस भेज शीघ्र त्रूटियां दूर करने की बात कही।

इनकों भेजा नोटिस

-शहर सीट से अर्चना गौतम को चालान जमा न करने को लेकर नोटिस जारी

-कैंट सीट से लोकेश नाई को शपथ पत्र में त्रुटियों को लेकर नोटिस भेजा

-कैंट सीट से भाजपा सत्यप्रकाश अग्रवाल को बैंक खाता न खोलने पर नोटिस जारी

-कैंट सीट से निर्दलीय प्रत्याशी डॉ। नरेश चंद्रा को बैंक खाता न खोलने के कारण नोटिस भेजा

-कैंट सीट से कृष्ण कुमार यादव शपथ पत्र में त्रुटियों के कारण नोटिस भेजा

-कैंट सीट से सतीश काो शपथ पत्र में त्रुटियों के कारण नोटिस भेजा