- अचानक लगी आग से बोरिंग रोड चौराहे पर मची अफरा-तफरी

- दस फायर सर्विस की गाडि़ायों को घंटों करने पड़ी मशक्कत

<- अचानक लगी आग से बोरिंग रोड चौराहे पर मची अफरा-तफरी

- दस फायर सर्विस की गाडि़ायों को घंटों करने पड़ी मशक्कत

PATNA : patna@inext.co.in

PATNA : बोरिंग रोड चौराहा के पुष्पांजली प्लेस में उठी आग की लपट ने देखते-देखते आसपास के तमाम शो रुम से लेकर बैंक और कोचिंग इंस्टीच्यूट को अपनी चपेट में ले लिया। आग की लपट और धुएं का गुबार ऊपर तक पहुंच गया। किसी तरह लोगों को पीछे के रास्ते से निकाला गया। वहीं आग की खबर जिस तेजी से फैली उससे कहीं अधिक तेजी से आग की लपटों ने पहले फ‌र्स्ट फ्लोर पर स्थित एचडीएफसी बैंक को अपनी चपेट में लिया। ऑफिस और मार्केट बंद होने की वजह से फायर ब्रिगेड वालों को काफी मशक्कत करनी पड़ी, फोल्डिंग सीढ़ी की मदद से किसी तरह चडीएफसी के अंदर घुस कर उठे धुएं को शांत किया गया। तो वहीं नीचे में आग का गुबार खत्म होने का नाम नहीं ले रहा था।

दो बजे शांत हुई आग

आग की तेज लपट को जब तक फायर ऑफिसर्स समझ पाते तब तक बंद पड़े एक कपड़े के शॉप के अंदर से आग की लपट को देखा गया। किसी तरह उसके शटर को काट कर अंदर घुसा गया और आग पर काबू करने की कोशिश की गई। लेकिन तब तक अंदर का सामान जल कर राख हो चुका था। साढ़े ग्यारह बजे शॉट सर्किट से उठी आग को काबू करने के लिए फायर ऑफिसर्स और पटना पुलिस को दो बज गए। तब जाकर किसी तरह आग पर काबू पाया गया। लेकिन धुएं का गुबार फिर भी निकलता रहा।

गाडि़यों का हुआ यूज

बोरिंग रोड चौराहे के मार्केट में उठी आग से किसी के हताहत होने की खबर नहीं हुई। अगर मार्केट खुला होता और बच्चे इंस्टीच्यूट में आते जाते रहते तो एक बड़ा हादसा हो सकता था। वहीं आग की खबर सुनते ही सिटी एसपी जयंतकांत, एसडीओ, लोकल विधायक, डीएसपी सहित तमाम लोग घटना स्थल पर पहुंच गए थे। शॉप कीपर की माने तो इस आग की घटना से करोड़ों की क्षति का आंकलन किया गया है। क्योंकि तमाम ब्रांडेड शो रुम और घरों को आग ने अपनी चपेट में ले लिया।

टूट गई रेलिंग

आग की खबर सुनने के साथ ही लोगों की भीड़ सड़क के दोनों किनारे पर इतनी आ गयी कि सड़क के बीच में बनी लोहे की बेरिकेटिंग तक को लोगों ने तोड़ दिया।

ढूढ़ते रह गए नंबर

वहीं पुलिस और फायर सर्विस वालों को शॉप खुलवाने में काफी परेशानी हुई। हालत तो यह हो गई कि किसी भी शॉप कीपर के बारे में जब पता नहीं चला तो किसी तरह शटर काटकर आग बुझाई गई।