- किसी भी फ्लैट को खरीदने से पहले एक बार जरूर कर लें तहकीकात

- कई बिल्डर्स कस्टमर्स की जेब को टारगेट कर दे रहे हैं सुविधाएं

- दिवाली में ले सकते हैं या फिर छठ तक आसानी से करवा सकते हैं बुक

patna@inext.co.in

PATNA: इस दिवाली अगर आप भी अपने सपनों के घर की खोज में हैं, तो आपके लिए एक साथ कई कंस्ट्रक्शंस कंपनियां तैयारी कर रखी हैं. कहीं दिवाली को लेकर बुकिंग चल रहा है, तो कहीं फ्लैट की खरीद पर ही पूरी छूट दी जा रही है. अगर आप भी आशियाने की तलाश में हैं, तो ऐसी कंस्ट्रक्शन कंपनी के साथ मिलकर आप अपने स्टेटस के हिसाब से वन बीएचके, टू बीएचके या थ्री बीएचके की खरीदारी कर सकते हैं या बुकिंग करवा सकते हैं. इन दिनों एम्स एरिया डेवलप कर रहा है. अगर आप वहां फ्लैट चाह रहे हैं तो तैयार हो जाइए. अरोमा ग्रुप के एमडी जाकिर हुसैन ने बताया कि हर क्7 लाख के फ्लैट की बुकिंग पर सात लाख तक की छूट दी जा रही है. दूसरी ओर, गृह वाटिका के सीएमडी रंजीत झा ने बताया कि हर फ्लैट की बुकिंग पर उपहार की लंबी फेहरिस्त अपने कस्टमर्स को प्रजेंट करने वाले हैं. ज्ञात हो कि कंस्ट्रक्शंस कंपनियां दो सालों में कुछ खास ग्रोथ नहीं कर पायी हैं. इसके बाद भी जो कंस्ट्रक्शन पूरा हो गया है. उसमें कस्टमर्स को कई तरह की रियायतें दी जा रही है.

बिल्डिंग बायलॉज में अटका कंस्ट्रक्शन

बिल्डर्स बताते हैं कि दो सालों से बिल्डिंग बायलॉज का मामला अटका हुआ है. नए कंस्ट्रक्शन में कोई भी हाथ लगाने से बच रहा है. साथ ही किसी तरह का नक्शा भी निगम से पास नहीं होने से परेशानी बढ़ती जा रही है. गवर्मेंट इस पर कोई काम नहीं कर पा रही है. क्योंकि पचास से अधिक ऐसे कंस्ट्रक्शंस प्लेसेस हैं. जहां अधूरा काम अटका है. कोई बात करने के लिए भी तैयार नहीं है. निगम की अपनी मनमानी और गवर्मेंट अपने हिसाब से काम कर रही है.

निगम ने कहा, संभल कर खरीदें फ्लैट्स

इस दौरान नगर निगम ने भी पटनाइट्स से अपील की है कि किसी भी कंस्ट्रक्शन ग्रुप से आप फ्लैट्स की बुकिंग करते हैं. तो बुकिंग करने से पहले उसकी अपडेट जानकारी जरूर ले लें. क्योंकि एक बार अगर फंस गए तो परेशानी बढ़ती चली जाएगी. क्योंकि बिल्डर्स पैसा रिटर्न नहीं करते हैं. जो भी फ्लैट लें, उससे पहले निगम में आकर उसकी पूरी अपडेट रिपोर्ट ले लें. इसके बाद ही खरीदारी करें. निगम की बेवसाइट पर भी इससे जुड़ी कई चीजें उपलब्ध है.