-कोलकाता से जयपुर जा रहे विमान के कार्गो केबिन से अचानक धुआं उठा

-बनारस में इमर्जेसी लैंडिंग, चेकिंग के बाद देर रात प्लेन हुआ रवाना

varanasi@inext.co.in

VARANASI

कोलकाता से जयपुर जा रहे इंडिगो एयरलाइंस विमान के कार्गो केबिन से धुआं निकलने पर गुरुवार देर रात हड़कंप मच गया. पायलट को जैसे ही जानकारी हुई कि कार्गो केबिन से धुआं निकल रहा है, उसने वाराणसी एयरपोर्ट पर फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करा दी. जिसके बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया. विमान कोलकाता एयरपोर्ट से 84 यात्रियों को लेकर जयपुर जा रहा था.

एक्सपर्ट ने की जांच

कोलकाता एयरपोर्ट से 84 पैसेंजर्स को लेकर इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6ई 832 रात 9.05 बजे उड़ान भरा था. विमान जब वाराणसी हवाई क्षेत्र से गुजर रहा था उसी समय पायलट को विमान के कार्गो केबिन से धुआं निकलता दिखाई दिया. पायलट ने तत्काल वाराणसी एयरपोर्ट स्थित एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क किया और पूरी घटना बताते हुए उतरने की अनुमति मांगी. परमिशन मिलते ही पायलट ने विमान को वाराणसी एयरपोर्ट पर उतार दिया. एयरपोर्ट पर विमान के उतरने से पहले ही एटीसी ने फायर, एम्बुलेंस सहित महत्वपूर्ण विभाग को अलर्ट कर दिया था. लैंडिंग के बाद विमान के एप्रन पर आते ही एयरलाइंस के विशेषज्ञ मौके पर पहुंचे और विमान की जांच की.

खराबी न मिलने पर भरा उड़ान

कई घंटे की चेकिंग में यह साफ नहीं हो पाया कि केबिन में धुआं कहां से निकल रहा था. हालांकि जांच के दौरान विमान में कोई खराबी न मिलने पर विमान जयपुर के लिए उड़ान भर सका. इस बारे में इंडिगो एयरलाइंस के स्थानीय मैनेजर ने बताया कि विमाम 84 यात्रियों को कोलकाता से लेकर जयपुर जा रहा था. तभी इसमें तकनीकी गड़बड़ी का पता चला था, लेकिन यह सब ठीक करके वाराणसी से रवाना किया गया.