कानपुर। फ्लाइट को वापस एयरपोर्ट पर लौटने की अनुमति तभी मिलती है जब बहुत ही बड़ा इमरजेंसी हो लेकिन एयरपोर्ट पर बच्चे को भूलने के चलते फ्लाइट को वापस लौटना पड़े, यह कारण बहुत अजीब है। दरअसल, गल्फ न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को सऊदी अरब के एक एयरपोर्ट पर एक महिला अपने बच्चे को भूलकर फ्लाइट में बैठ गई और विमान टेक ऑफ भी हो गया लेकिन महिला के अनुरोध के बाद फ्लाइट को वापस एयरपोर्ट पर लौटना पड़ा। फ्लाइट SV832, सऊदी अरब के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट 'जेद्दा' से कुआलालंपुर जा रही थी लेकिन इसी बीच एक सऊदी महिला ने केबिन क्रू को बताया कि वह किंग अब्दुल अजीज इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल पर बोर्डिंग एरिया में अपने बच्चे को भूल गई है। इसके बाद उस फ्लाइट के पायलट ने एटीएस ऑपरेटर की अनुमति मिलने के बाद फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग करा दिया।   

वीडियो तेजी से हो रहा वायरल
सोशल मीडिया पर इस कारनामे का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें पायलट बच्चा एयरपोर्ट पर छूट जाने के चलते एटीसी ऑपरेटरों से वापस उस फ्लाइट को लौटाने की अनुमति मांग रहा है। वीडियो में एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से पायलट कह रहा है, 'क्या हम वापस आ सकते हैं?' पायलट की बात सुनने के बाद ऑपरेटर, अपने एक अन्य सहयोगी से प्रोटोकॉल के बारे में पूछता है। वह अपने सहयोगी से कहता है, 'यह फ्लाइट वापस एयरपोर्ट पर आने के लिए अनुरोध कर रही है... एक यात्री वेटिंग एरिया में अपने बच्चे को भूल गई है।' फिर ऑपरेटर पायलट को वापस लौटने के कारण की दोबारा पुष्टि करने के लिए कहता है। पायलट का जवाब फिर वही होता है, वह कहता है, 'एक महिला अपने बच्चे को एयरपोर्ट पर भूल गई है और वह अपनी यात्रा करने से इनकार कर रही है।'

सोशल मीडिया पर पायलट की सराहना
इसके बाद ऑपरेटर ने कहा, 'ठीक है, गेट पर वापस जाओ। यह मामला हमारे लिए पूरी तरह से नया है!' पायलट के इस कारनामे के लिए लोग सोशल मीडिया पर खूब उसकी सराहना कर रहे हैं।

पाकिस्तान ने अपने प्रमुख एयरपोर्ट पर बंद की उड़ान सेवाएं

International News inextlive from World News Desk