20 हजार रुपये खर्च कर लोगों ने की टाइम सेविंग जर्नी, एयरपोर्ट पर हुआ ग्रैंड वेलकम

मुंबई-इलाहाबाद फ्लाइट का पैसेंजर्स में दिखा जबर्दस्त क्रेज

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: मायानगरी मुंबई का सफर शनिवार से सिर्फ दो घंटे में पूरा होने का रास्ता साफ हो गया। प्रयागराज के लोगों को हवाई यात्रा का ऑप्शन मिल गया है। शनिवार को इंडिगो एयरलाइंस की मुंबई से पहुंचाी पहली फ्लाइट के पैसेंजर्स का इलाहाबाद एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया गया।

मुंबई से फुल आयी फ्लाइट

मुंबई के लिए टाइम सेविंग जर्नी को लेकर लोगों में जबर्दस्त क्रेज दिखा। फ्लेक्सी फेयर होने से टिकट का रेट आसमान तक पहुंच जाने के बाद भी लोगों ने टिकट बुक करने में कोई कोताही नहीं बरती। 180 सीट वाली एयरबस में मुंबई से प्रयागराज के लिए 177 पैसेंजर्स ने उड़ान भरी।

बेहद उपयोगी है सुविधा

1.53

घंटे में मुंबई से प्रयागराज एयरपोर्ट पहुंची पहली फ्लाइट

177

पैसेंजर्स मुंबई फ्लाइट से प्रयागराज पहुंचे

145

पैसेंजर्स प्रयागराज से मुंबई के लिए हुए रवाना

मुंबई से इलाहाबाद फ्लाइट

डिपार्चर 11.15 बजे

अराइवल 1.08 बजे

इलाहाबाद से मुंबई फ्लाइट

डिपार्चर 2.00 बजे

अराइवल 4.00 बजे

अहमदाबाद को कनेक्ट करेगी मुंबई फ्लाइट

मुंबई के लिए शुरू हुई इंडिगो की फ्लाइट अहमदाबाद को भी कनेक्ट करेगी। मुंबई होकर अहमदाबाद के लिए भी हवाई उड़ान भरी जा सकती है। जिसके लिए इंडिगो एयरलाइंस ने बुकिंग ओपेन कर दी है।

अहमदाबाद बेस के पायलट आकाश कक्कड़ व को-पायलट केतुल फ्लाइट लेकर प्रयागराज पहुंचे।

एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया प्रयागराज के डायरेक्टर सुनील यादव, इंडिगो के डीजीएम कारपोरेट विपुल काले के साथ अन्य अधिकारियों ने पैसेंजर्स का वेलकम किया।

पुष्प वर्षा करने के साथ ही पैसेंजर्स को चॉकलेट दिया गया।

इंडिगो एयरलाइंस की पहली फ्लाइट मुंबई से प्रयागराज पहुंचने पर फ्लाइट के क्रू मेम्बर्स ने केक काट कर सेलीब्रेट किया। एक-दूसरे को केक खिलाने के साथ ही सेल्फी ली।

इलाहाबाद से मुंबई फ्लाइट के रवींद्र सिन्हा फ‌र्स्ट पैसेंजर रहे। सेकेंड पैसेंजर उनकी पत्‍‌नी नीलम सिन्हा रहीं। उनका इंडिगो के अफसरों ने वेलकम किया।

गणपति वंदना के बाद डांस प्रस्तुति

मुंबई की पहली फ्लाइट के एयरपोर्ट पहुंचने पर डायरेक्टर सुनील यादव ने सभी पैसेंजर्स का वेलकम किया। इसके बाद गणपति वंदना हुई। इसके बाद अलोपीबाग की सोनाली चक्रवर्ती एंड ग्रुप के कलाकारों ने प्रयाग की पहचान वाले गीत, प्रयाग नगरी से संगम के तीरे गीत पर भाव पूर्ण नृत्य प्रस्तुत किया। इसे लोगों ने एंज्वाय किया।

प्रयागराज का रहने वाला हूं। मुंबई नेवी में तैनात हूं। अक्सर घर आना-जाना होता है। अभी तक वाराणसी से फ्लाइट पकड़ता था। अब प्रयागराज एयरपोर्ट से ही यह सुविधा मिल जाएगी तो टाइम सेविंग होगी।

विजय कुमार, नीवा

अभी तक मुंबई की फ्लाइट पकड़ने के लिए लखनऊ या वाराणसी जाना पड़ता था। ट्रेन में सफर की हिम्मत नहीं होती थी। काफी सहूलियत हो गई है।

तनवीर खां, फूलपुर

इलाहाबाद-मुंबई दूरंतो एक्सप्रेस के एसी का किराया और मुंबई फ्लाइट का बेस किराया करीब-करीब बराबर है। इसलिए ट्रेन से बेहतर फ्लाइट है।

अतुल मिश्रा, एलनगंज

दूरंतो एक्सप्रेस में तो सीट बड़ी मुश्किल से मिलती है, फ्लाइट का ऑप्शन बहुत बेहतर है।

गीता मिश्रा, एलनगंज

एयर इंडिया की फ्लाइट पहले चलती थी, जो बहुत महंगी थी। इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट सस्ती होने से काफी बेहतर साबित होगी।

देवेंद्र सिंह, धूमनगंज