लखनऊ से बैंकॉक के लिए सीधी उड़ान

- सीधे बैंकाक के लिए थाई स्माइल एयरलाइन की सर्विस एक दिसंबर से होगी शुरू

LUCKNOW : तेजी से डेवलप हो रहे लखनऊ का रुख अब एविएशन कंपनियों ने भी करना शुरू कर दिया है। इंटरनेशनल एयरपोर्ट की कैटेगरी में आने के बाद पहले टाइगर एयर लाइन और अब थाई स्माइल एयरवेज ने लखनऊ के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करने जा रही है जो पहली दिसंबर से हफ्ते में तीन दिन चलेगी। लखनऊ में तेजी के साथ बढ़ रहे इंफ्रास्ट्रक्चर और टूरिज्म स्कोप का फायदा विदेशी कंपनियां भी उठाने लगी हैं। ना सिर्फ यहां के टूरिस्ट को लुभाने के लिए एयरलाइंस सर्विसेज शुरू कर रही हैं बल्कि टूरिस्ट के लिए स्पेशल पैकेज भी दे रही हैं। सूत्रों का कहना है कि आने वाले दिनों में लखनऊ से कतर एयरलाइंस, जूम एयरलाइंस और एयर एशिया भी अपनी सर्विसेज शुरु करेगा।

दूसरी इंटरनेशनल फ्लाइट

चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट को इंटरनेशनल एयरपोर्ट का दर्जा सितंबर ख्0क्ख् में मिला था। इंटरनेशनल फ्लाइट के नाम पर यहां पहले सिर्फ गल्फ कंट्रीज के लिए ही सीधी उड़ान थी। पिछले साल टाइगर एयरलाइन ने सिंगापुर से लखनऊ की सीधी उड़ान शुरू की। यूपी से मलेशिया, थाईलैंड के टुअर के लिए यूपी से होने वाले बिजनेस को देखते हुए अब थाई स्माइल एयरवेज ने लखनऊ से सीधी फ्लाइट शुरू करने का फैसला लिया है। गल्फ कंट्री के अलावा अब सिंगापुर के बाद बैंकाक भी लोग कम समय में सफर पूरा कर सकेंगे। पहले मलेशिया और थाईलैंड के लिए दिल्ली से कनेक्टिंग फ्लाइट पकड़नी पड़ती थी।

एक दिसंबर से बैंकॉक के लिए सीधी उड़ान

नयी फ्लाइट एक दिसंबर से शुरू होगी जो हफ्ते में तीन दिन उड़ान भरेगी। बैंकाक से यह फ्लाइट मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को लखनऊ के लिए उड़ान भरेगी जबकि लखनऊ से बुधवार, शुक्रवार और रविवार को बैंकॉक के लिए रवाना होगी। थाइलैंड में विभिन्न पर्यटन स्थलों पर जाने के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट भी उपलब्ध करायेगा। थाई स्माइल एयरवेज के एक्जिकेटिव वाईस प्रेसिडेंट प्रफुल खोंसला ने बताया कि एक दिसंबर से शुरू होने वाली इस सर्विस के बाद पर्यटन के क्षेत्र में ना सिर्फ दोनों देशों का फायदा होगा बल्कि व्यापारिक रिश्ते भी बढ़ेंगे। उन्होंने बताया कि पहली फ्लाइट क् दिसम्बर रात क्0 बजे उड़ान भरेगी जो अमौसी एयरपोर्ट पर रात क्ख्.ख्0 बजे पहुचेगी। ख् दिसम्बर उसी रात क्.ख्0 बजे फ्लाइट बैकॉक के लिए उड़ान भरेगी जो सुबह म्.ख्भ् बजे बैंकाक पहुंचेगी।