स्पाइसजेट ने 2 डोमेस्टिक और 2 इंटरनेशनल फ्लाइट को कानपुर एयरपोर्ट से जोड़ा
ravi.pal@inext.co.in
KANPUR : चकेरी एयरपोर्ट से 3 जुलाई को फ्लाइट शुरू हो जाएगी। इसके लिए सभी तैयारी हो चुकी हैं। वहीं अब कानपुराइट्स को बैंकॉक और दुबई के लिए भी चकेरी एयरपोर्ट से फ्लाइट मिल सकेगी। इसके लिए स्पाइसजेट ने बुकिंग भी शुरू कर दी है। इसके अलावा जयपुर और सूरत के लिए भी फ्लाइट की बुकिंग शुरू की है।

बैंकॉक, दुबई जाने वालों की तादाद ज्यादा
शहर से हर साल लगभग 15 हजार से ज्यादा लोग बैंकॉक और दुबई की यात्रा करते हैं। दुबई में कानपुर से हजारों की संख्या में लोग जॉब करने के लिए जाते हैं या उनके रिश्तेदार वहां रहते हैं। इन सभी को फ्लाइट पकड़ने के लिए दिल्ली और लखनऊ जाना पड़ता है। कानपुर से फ्लाइट शुरू होने से अब लोग चकेरी एयरपोर्ट से हवाई सफर शुरू कर सकेंगे। यहां से फ्लाइट दिल्ली और उसके बाद बैंकॉक, दुबई और मस्कट के लिए इंटरनेशनल फ्लाइट रवाना हो जाएगी।

टाइमिंग बन सकती है बड़ा कारण
शहर से कोई भी फ्लाइट डायरेक्ट नहीं शुरू की गई है। यहां से सभी फ्लाइट कनेक्टिंग फ्लाइट है। लेकिन स्पाइसजेट कंपनी के सोर्सेज के मुताबिक पैसेंजर्स का लोड बढ़ने के साथ ही धीरे-धीरे डायरेक्ट फ्लाइट शुरू की जाएगी। वहीं दिल्ली की फ्लाइट की टाइमिंग को लेकर सवाल उठने लगे हैं। यह मामला नागरिक उड्डयन मंत्रालय तक पहुंच गया है। संभावना है कि आने वाले दिनों में दिल्ली की फ्लाइट का समय बदल सकता है।

-------------

इंटरनेशनल फ्लाइट का शेड्यूल

कानपुर से बैंकॉक

अराइवल लैंडिंग ट्रैवल टाइम फेयर

1.35 पीएम 3 एएम 11.55 घंटा 11,772 रुपए

कानपुर से दुबई

1.35 पीएम 10.10 एमए 22.05 घंटा 10,018 रुपए

कानपुर से मस्कट

1.35 पीएम 11 पीएम 10.55 मिनट 9,916 रुपए

------------

नई शुरू हुई डोमेस्टिक फ्लाइट का शेड्यूल

कानपुर से जयपुर

अराइवल लैंडिंग ट्रैवल टाइम फेयर

1.35 पीएम 7.45पीएम 6.10 घंटा 4,589 रुपए

कानपुर से सूरत

अराइवल लैंडिंग ट्रैवल टाइम फेयर

1.35 पीएम 7.45 पीएम 6.10 घंटा 6,639 रुपए

(नोट- फ्लाइट का फेयर दिनों के हिसाब से चेंज हो सकता है.)

--------------

3 जुलाई से फ्लाइट को शुरू करने की तैयारी पूरी की जा रही है। स्पाइसजेट ने 2 इंटरनेशनल और 2 डोमेस्टिक कनेक्टिंग फ्लाइट को भी शुरू किया है।

-जमील खालिक, डीजीएम, अहिरवां एयरपोर्ट।