- सैटरडे को अचानक बढ़ गया था जलस्तर, संडे को हो गया कम

ALLAHABAD: 8क् मीटर के बिंदू को पार करने के बाद शांत हुई गंगा-यमुना में एक बार फिर हलचल शुरू हो गई है। सैटरडे को जलस्तर बढ़ा था, संडे को कम हो गया। इस घटाव-बढ़ाव के बीच आशंका जताई जा रही है कि उत्तराखंड में आयी आफत की वजह से कभी-भी अचानक जलस्तर में वृद्धि हो सकती है।

उत्तराखंड के पानी ने मचाई थी तबाही

पिछले साल गंगा-यमुना में आया भयानक सैलाब उत्तराखंड में आयी तबाही का ही परिणाम था। जिसकी वजह से आधा इलाहाबाद शहर पानी की चपेट में था। बख्शी बांध की दीवार टूट गई थी और आधा शहर डूबने का खतरा बना हुआ था।

इस बार फिर उत्तराखंड में मची है तबाही

बरसात के मौसम और सावन में शांत रहने के बाद एक बार फिर उत्तराखंड में बादलों ने तबाही मचाई है। आसमानी आफत से देवभूमि में हाहाकार मचा है। उत्तराखंड में पांच-छह स्थानों पर बादल फटने की घटनाएं हो चुकी हैं। जिसकी वजह से दो दर्जन से अधिक लोग मौत के मुंह में समा चुके हैं। तबाही का ये सैलाब उत्तराखंड से अब आगे की ओर बढ़ रहा है। जिसके जल्द ही इलाहाबाद पहुंचने की उम्मीद है।

मैदानी इलाके में आ रहा पानी

पहाड़ों का पानी अब मैदानी इलाकों की ओर बढ़ रहा है। क्योंकि उत्तराखंड की नदियां इस समय पूरी तरह उफान पर हैं। जो सड़कों को काटते हुए, हाईवे को ध्वस्त करते हुए आगे बढ़ रही हैं। इलाहाबाद में दो-तीन दिन में पानी पहुंच सकता है। जिसकी वजह से एक बार फिर जलस्तर बढ़ेगा।

नदियों का जलस्तर

फ्राइडे सैटरडे संडे

फाफामऊ 80.भ्ब् 8क्.0ख् 80.8म्0

छतनाग 79.ब्ब् 79.99 79.8भ्0

नैनी 80.क्क् 80.भ्म् 80.फ्90

- लेकिन उत्तराखंड में आई आफत से कभी भी गंगा-यमुना में आ सकता है उफान