ब्रिज कारपोरेशन का दावा, रिकार्ड समय में रखवाए गए हैं गार्डर

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: सब कुछ ठीक रहा तो पानी की टंकी के पास लगने वाले जाम से लोगों को जल्द छुटकारा मिलेगा और हाईकोर्ट फ्लाई ओवर भी तय समय से पहले चालू हो जाएगा. ब्रिज कारपोरेशन का दावा है कि रिकार्ड टाइमिंग के भीतर हाईकोर्ट फ्लाईओवर में 175 गार्डर (बीमम) रखवाए गए हैं. यह 28 मीटर लंबे और 5 से 15 मीटर ऊंचाई वाले हैं. शुक्रवार को एक दिन में पांच गार्डर रखवाकर कारपोरेशन ने नया रिकार्ड बनाया है. कारपोरेशन के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है.

दूसरा भी जल्द होगा चालू

बता दें कि पानी की टंकी आरओबी और फ्लाईओवर के पूरा होने का समय 31 नवंबर तय था. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुंभ मेले को देखते हुए टाइम लाइन में 15 दिन की कमी कर दी थी. अब इसे 15 नवंबर तक पूरा होना है. एक आरओबी का काम नवंबर 2017 और हाइकोर्ट फ्लाईआवर का काम जुलाई 2017 में शुरू हुआ था. दोनों की कुल लागत क्रमश: 60 और 90 करोड़ रुपए तय की गई थी. इसके अलावा 6 नवंबर को पानी की टंकी सर्विस रोड भी खुलने की उम्मीद है जिससे जाम की स्थिति पूरी तरह खत्म हो जाएगी.

पानी की टंकी फ्लाईओवर का काम रिकार्ड समय में किया जा रहा है. ऐसा ब्रिज कारपोरेशन के इतिहास में पहली बार हो रहा है. हमने एक दिन में पांच गार्डर रखे हैं. उम्मीद है कि दोनों ब्रिज जल्द से जल्द वर्किंग हो जाएंगे.

सतीश कुमार,

चीफ प्रोजेक्ट मैनेजर, ब्रिज कारपोरेशन