-फॉग के चलते ने ट्रेंस के शेड्यूल को किया बेपटरी

-वाराणसी कैंट स्टेशन से मेट्रो सिटीज को जोड़ने वाली ट्रेंस कई घंटे लेट

VARANASI:

फॉग अब अपना असर दिखाने लगा है। आसमान में छाई धुंध ने ट्रेंस को अपने आगोश में लेना स्टार्ट कर दिया है। जबरदस्त धुंध के चलते वाराणसी कैंट से जुड़ने वाले नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई सहित अन्य रूट डिस्टर्ब हो गये हैं। इस रूट पर दौड़ने वाली सुपर फास्ट व एक्सप्रेस टे्रंस पांच से आठ घंटे तक लेट चल रही हैं। सुबह पहुंचने वाली दोपहर में और शाम को रवाना होने वाली रात में स्टेशन से छूट रही है। जिसके चलते पैसेंजर्स का पूरा शेड्यूल ही गड़बड़ा गया है। खासकर एडवांस वर्क प्लैन कर जर्नी पर निकलने वालों का तो बुरा हाल है।

घंटों में पूरी छोटी सी दूरी

आसमान में सुबह व रात में छाने वाली जबरदस्त धुंध के चलते ट्रेंस का ट्रैक पर दौड़ना मुश्किल हो गया है। विजिबिलिटी कम होने की वजह से ट्रेंस स्पीड नहीं पकड़ पा रही हैं। सिचुएशन यह है कि मात्र कुछ किमी की दूरी तय करने में ट्रेंस को कई घंटे लग जा रहे हैं। लोको पायलट्स के मुताबिक शाम ढलते ही आसमान में धुंध छा जाती है। जिससे क्लीयर विजिबिलिटी नहीं मिल रही है। ऐसे में ट्रेंस को स्पीडली चलाने में प्रॉब्लम हो रही है। यही वजह है कि ट्रेंस अपने डेस्टिनेशन पर समय से नहीं पहुंच पा रही हैं।

फिर हुई कैंसिल

लास्ट इयर की तरह इस साल भी वाराणसी-देहरादून के बीच चलने वाली जनता एक्सप्रेस व सीतामढ़ी-आनंद विहार वाया वाराणसी कैंट से होकर संचालित होने वाली लिच्छवी एक्सप्रेस को फरवरी तक कैंसिल कर दिया गया है। वहीं गोरखपुर से चलकर अनवरगंज कानपुर जाने वाली चौरी-चौरा एक्सप्रेस को इलाहाबाद-कानपुर के बीच कैंसिल कर दिया गया है। जबकि इस बीच पटना-कोटा एक्सप्रेस को कानपुर से फर्रुखाबाद-कासगंज के रास्ते चलाने का डिसीजन लिया गया है।

वर्जन--

फॉग के चलते ट्रेंस का ऑपरेशन डिस्टर्ब न हो, इसके लिए लिच्छवी को जहां कैंसिल करने का डिसीजन लिया गया है, वहीं चौरी-चौरा एक्सप्रेस गोरखपुर से वाया वाराणसी होते हुए इलाहाबाद सिटी तक सामान्य दिनों की तरह ही चलती रहेगी।

-अशोक कुमार, पीआरओ

एनईआर

---------------------

ट्रेन लेट

शिवगंगा एक्सप्रेस ब् घंटे

स्वतंत्रता सेनानी 8 घंटे

फरक्का एक्सप्रेस म् घंटे

पंजाब मेल फ् घंटे

महानगरी एक्सप्रेस ख् घंटे