- पेट्रोल पंप संचालक हत्या मामले में पुलिस की तफ्तीश जारी

- मंगलवार की सुबह फोन पर किसी से हुई थी अरविंद की नोकझोंक

VARANASI: मंगलवार शाम फूलपुर में पेट्रोल पंप संचालक अरविंद प्रताप सिंह की हत्या के मामले में पुलिस की जांच उनके मोबाइल फोन की कॉल डिटेल पर आकर रुक गई है। मामले की तफ्तीश में पता लगा है कि मंगलवार की सुबह मोबाइल फोन पर अरविंद की किसी से तकरार हुई थी। पुलिस सूत्रों की मानें तो अरविंद प्रताप सिंह के गांव के ही एक बनिया को इलाके का एक दबंग काफी दिनों से परेशान कर रहा था। अरविंद प्रताप सिंह की उस बनिया से दोस्ती थी। इसलिए अरविंद बार-बार दबंग के रास्ते में आ जाते थे। दबंग कई बार अरविंद प्रताप सिंह से बनिया के प्रकरण में रास्ते से हटने को कह चुका था। फिलहाल फूलपुर पुलिस ने इस मामले में नीता सिंह की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

रोते-बिलखते रहे बच्चे

मंगलवार शाम बाबतपुर स्थित पेट्रोल पंप मालिक अरविंद प्रताप सिंह की मकसूदन पट्टी गांव के सामने अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्या के विरोध में बुधवार को अनेई बाजार बंद रहा। बीएचयू में पोस्टमॉर्टम के बाद जब अरविंद सिंह का शव गांव पहुंचा तो पत्‍‌नी नीता सिंह व बेटे अभिषेक, अभिनव शव से लिपटकर रोने लगे। अरविंद के बेटे रोते हुए बार-बार यही कह रहे थे कि मेरे पापा की किसी से कोई दुश्मनी नहीं थी तो फिर उन्हें क्यों मारा? केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के करीबी परिवार से जुड़ा मामला होने के चलते बुधवार को पुलिस इस मामले की जांच में तेजी से लगी रही। हालात को देखते हुए आला अधिकारियों ने बड़ागांव, जंसा समेत अन्य थानों की फोर्स अनेई में बुला ली थी।

मिल गया लूटा गया ब्रीफकेस

अरविंद प्रताप सिंह की गोली मारकर हत्या करने के बाद बदमाश उनकी कार में मौजूद ब्रीफकेस भी लूट ले गए थे। हैरानी की बात यह है कि लूटा गया ब्रीफकेस बुधवार को पुलिस फूलपुर थाना क्षेत्र के फत्तेपुर गांव के पास मिला है। ब्रीफकेस में चेकबुक, पासबुक, पेट्रोल पंप से जुड़े कागजात समेत अन्य दस्तावेज थे। बदमाशों ने ब्रीफकेस लूटा लेकिन उसमें रखे चेकबुक वगैरह को साथ नहीं ले गए। वहीं अरविंद प्रताप सिंह की पत्‍‌नी ने बुधवार को हत्या के पीछे एक रिश्तेदार के शामिल होने की बात कही है। मामला हाई प्रोफाइल होने के कारण पुलिस कुछ भी कहने से फिलहाल इंकार कर रही है। हालांकि, पुलिस जमीन से जुड़े पारिवारिक विवाद को ध्यान में रखते हुए अपनी जांच को आगे बढ़ा रही है।