- जिला अस्पताल में कराए गए भर्ती

- सूचना से मोहल्ले में मचा हड़कंप

UNNAO: शहर के शिव नगर मोहल्ले में रविवार देर रात किसी मांगलिक समारोह में तैयार बासी रसगुल्ले और बयने के दूसरे पकवान खाने से दो परिवार के दस लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए। उल्टी, दस्त और बेहोशी के शिकार पीडि़तों की हालत की जानकारी होने पर वहां हड़कंप मच गया। आननफानन उन्हें जिला अस्पताल लाया गया, जहां उन्हें भर्ती कर लिया गया।

पिछले हफ्ते था तिलक

घटना से मोहल्ले के दूसरे लोगों में भी दहशत का माहौल बना हुआ है। शहर केशव नगर निवासी धुन्नू मिश्र के घर बीते गुरुवार को पुत्र का तिलक समारोह आयोजित हुआ था। इसमें उनके घर कन्या पक्ष से भारी मात्रा में फल मिठाई आदि आयी थी। साथ ही मेहमानों के लिए तैयार किए गई मिठाईयों में रसगुल्ले आदि भी बचे थे। इन्हीं सब सामानों को उन्होंने अपने पड़ोसियों में शनिवार को वितरण किया था।

उल्टी दस्त से हो गए पस्त

बताते हैं कि धुन्नू के घर से वितरित की गई मिठाईयों का सेवन करने से पड़ोसी सुबोध 55 उनकी पत्नी शैलकुमारी 55 उनका पुत्र राहुल 28, भाई शिव सेवक, भतीजा कल्लू 18, भतीजी नेहा 15 के अलावा दूसरे पड़ोसी दीपू उनकी पुत्री पूजा 15, आरती 13, रेखा 8 समेत दो दर्जन से अधिक लोग रात रस गुल्ले आदि खाने के बाद उलटी दस्त, के साथ बेहोशी व अन्य बीमारियों की चपेट में आ गए। देखते ही देखते पूरे के पूरे परिवार के लोग गंभीर रोगों की चपेट में आते ही हड़कंप मच गया। जैसे तैसे आसपास के रहने वाले नाते रिश्तेदारों को फोन कर उन्होंने इसकी सूचना दी। रात लगभग एक बजे परिजनों की सूचना पर पहुंची 108 एंबुलेंस व रिश्तेदार शिव बिहारी द्विवेदी आदि उन्हें आनन फानन अपने वाहनों पर लाद कर जिला अस्पताल पहुंचे। जहां उन्हें भर्ती कर लिया गया। इस बीच मोहल्ले के लगभग एक दर्जन लोग आसपास के निजी चिकित्सक व अस्पतालों में इलाज कराने के लिए चले गए।