- डीजीपी ने जारी किया फरमान

- डीआईजी, एसएसपी भी रहेंगे साथ

GORAKHPUR: प्रदेश में पैदल गश्त की सफलता को देखते हुए डीजीपी ने आगे जारी रखने का फरमान दिया है। पैदल गश्त की अवधि 14 बढ़ाकर इस पर जोर देने को कहा है। डीजीपी के निर्देश पर जिला पुलिस हरकत में आ गई है। फुट पेट्रोलिंग के लिए रोस्टर के अनुसार गश्त कराई जाएगी। हफ्ते में पांच दिन गश्त की जाएगी। शेड्यूल के अनुसार तीन दिन लगातार गश्त करना है। दो दिनों का निर्धारण पुलिस कप्तान करेंगे।

20 फरवरी को शुरू हुआ अभियान

डीजीपी जाविद अहमद ने फुट पेट्रोलिंग का निर्देश दिया था। 20 फरवरी से लेकर चार मार्च तक चले अभियान में काफी सफलता मिली। प्रदेश भर से पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने पर डीजीपी ने इसे बढ़ाने का निर्णय लिया। प्रदेश भर के आईजी, डीआईजी और एसएसपी को पत्र भेजकर उन्होंने इसे जारी रखने का फरमान सुनाया। इसके तहत शुक्रवार, शनिवार और रविवार को लगातार चेकिंग करने को कहा गया है। सोमवार, मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को पुलिस अपने हिसाब जांच करेगी। इसमें दो दिन पुलिस कप्तान अपनी सुविधा के अनुसार चेकिंग कराएंगे।

नए आदेश की जानकारी जोन के सभी पुलिस कप्तान को दी गई है। दूसरे चरण में सक्रियता से काम करने को कहा गया है। डीआईजी और एसएसपी भी गश्त पर निकलेंगे।

हरीराम शर्मा, आईजी जोन