-सिटी के फुटवियर मार्केट में चल रहा है जबरदस्त ऑफर, शूज पर सैंडल्स फ्री

-ब्रांडेड कंपनीज भी दे रही हैं 30 से 50 परसेंट तक का डिस्काउंट

VARANASI

यदि कल चांद दिख गया तो मंडे को ईद मनेगी। ऐसे में खरीदारी जोर-शोर तरीके से चल रही है। आखिरी चरण की बात करें तो फुटवियर मार्केट में जबरदस्तखरीदारी हो रही है। ईद की खुशियों में शरीक होने जा रहे खरीदार फैशन के साथ परंपरागत तौर तरीकों को जेहन में रखकर खरीदारी कर रहे हैं। यही वजह है कि ब्रांडेड फुटवियर पर फ्0 से भ्0 परसेंट तक की छूट भी चल रही है। बच्चे जहां शूज की डिमांड कर रहे हैं तो वहीं बड़े-बुजुर्ग चप्पल की खरीदारी अधिक कर रहे हैं। क्योंकि ज्यादातर लोग ईद के दिन कुर्ता-पायजामा पर चप्पल ही पहनते हैं। सिटी के दालमंडी, बेनियाबाग, नई सड़क, हथुआ मार्केट, लंका, सिगरा, महमूरगंज, तेलियाबाग, अर्दली बाजार आदि एरिया के फुटवियर मार्केट दिन-रात गुलजार है।

दालमंडी में डी का जलवा

शहर के दालमंडी, हड़हा सराय, नई सड़क में स्पो‌र्ट्स शू की खरीदारी बंपर तरीके से हो रही है। यहां प्रमुख कंपनीज के डुप्लीकेट शूज या सैंडल की ब्रिकी जोरों पर है। सात सौ से लेकर तीन हजार के बीच में अवेलेबल शूज की प्राइस ब्रांडेड में ख्भ्00 से लेकर क्ख्000 तक की है।

हाई हील्स है पहली पसंद

लेडीज के लिए हाई हील्स हमेशा से ही पहली पंसद रहे हैं। हथुआ मार्केट स्थित फुटवियर मार्केट में एंकल कवर, पेंसिल हील, फ्रंट ओपन पैटर्न लुक की सैंडल्स लेडी की पहली पंसद बनी हुई हैं। स्ट्राइप्स कवर वाले सैंडल्स भी काफी ट्रेंडी हैं। वहीं बेनियाबाग मार्केट में लेडीज के लिए एक से बढ़कर एक फुटवियर्स हैं। ईद के मौके पर सिरोस्की वर्क काफी पसंद किया जा रहा है। वाइट स्टोन के साथ अलग- अलग कलर्स के स्टोंस वाली सैंडल्स यहां स्पेशल डिमांड में है। एलीट लुक के साथ मल्टी कलर स्टोन व शैम्पियन गोल्ड कलर की मांग काफी है। वहीं प्रिंट्स कलेक्शन भी काफी पंसद किया जा रहा है। सिटी मॉल्स और मल्टी शापिंग काम्प्लेस में फुटवियर्स शॉप्स पर लेटेस्ट कलेक्शन अवेलेबल है। ब्रांडेड पर एक से बढ़कर एक ऑफर की भरमार है। कहीं छूट तो कहीं एक पर एक फ्री की स्कीम कस्टमर्स को काफी अट्रैक्ट कर रही है। शॉप्स में वुडन वर्क की सैंडल महिलाओं को खूब लुभा रही हैं। इसके अलावा यहां लाइट वेट की सैंडल्स की स्पेशल डिमांड हैं। इसके अलावा रिबन वर्क, वुल वर्क, फ्लावर पैट्रर्न भी खूब बिक रहा है। ईद के मौके पर नियॉन शेड्स ट्रेंड में हैं। कपड़ों के साथ फुटवियर्स में भी नियान शेड्स हॉट च्वॉइस बना हुआ है। मैचिंग कल्चर को देखते हुए यहां ऑरेंज, पिंक, ग्रीन, ब्लू, येलो काफी कूल है।