-नगर निगम की हीलाहवाली के चलते बार-बार फुथपाथ पर हो जाता है अतिक्रमण

- ईट पजाय, कुतुबखाना, पुराना रोडवेज, बरेली कॉलेज, इन्द्रा मार्केट और जंक्शन रोड पर कब्जा

<द्गठ्ठद्द>क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ<द्गठ्ठद्दद्गठ्ठस्त्र> :

शहर में जगह-जगह अतिक्रमण की समस्या आम हो गई है। नगर निगम समय-समय पर अतिक्रमण हटाता तो है पर उसके ढिलमुल रवैये से फिर हो जाता है। अतिक्रमण करने वाले पर सख्त कार्रवाई न होने से उनके हौसले बुलंद हैं। सड़क किनारे फुथपाथ पर सजी दुकानें धीरे-धीरे सड़क पर आती जा रही हैं, लेकिन जिम्मेदारों को इससे कोई सरोकार नहीं है। अतिक्रमण से शहर मे जाम की समस्या बनी रहती है, जिससे पब्लिक परेशान होती है। कई बार अतिक्रमण के चलते लगने वाले जाम में एंबुलेंस और खुद अधिकारी भी फंसते हैं, उसके बाद भी नगर निगम अतिक्रमण हटा पाने में पूरी तरह से फेल है।

गायब ही कर दिया फुटपाथ

शहर के कुतुबखाना में स्थित मार्केट की हालत सबसे अधिक खराब है। मार्केट में अतिक्रमण करने वालों ने रोड पर ही दुकानें लगा दी है जिससे डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल के मरीजों को लेकर जाने वाली एम्बुलेंस अक्सर फंस जाती है और राहगीरों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अतिक्रमणकारियों के कारण कोतवाली से कुतुबखाना तक फुटपाथ नजर ही नहीं आता है। वहीं पुराना रोडवेज बस स्टैंड पर भी अतिक्रमण के चलते बुरा हाल है। रोडवेज के एंट्री गेट पर भी ठेला लगा दिए हैं, जिससे बसों को एंट्री करने और आउट होने घंटों लग जाते हैं। साथ ही पैसेंजर्स को भी जूझना पड़ता है।

========================

-अतिक्रमण के चलते शहर की सड़कें संकरी हो गई हैं, इसीलिए हादसे होने के चांस बने रहते हैं। रोड पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ एक्शन होना चाहिए, ताकि दूसरे भी अतिक्रमण करने से डरें।

हेमंत

---------------------

-अतिक्रमण हटने पर दोबारा नहीं होने देने की पालिसी होनी चाहिए। यह तभी हो सकता है जब उन पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अगर सजा का डर उन्हें होगा तो वह दोबारा अतिक्रमण करने की हिम्मत नहीं जुटा सकेंगे

शिवेन्द्र

--------------

-शहर में अतिक्रमण करने वाले इस कदर हावी हैं कि रोड पर लोगों के निकलने के लिए जगह देना ही नहीं चाहते हैं। वह रोड पर पूरे हक के साथ व्यापार करते हैं, जिससे पब्लिक परेशान होती है।

रामाशंकर

--------------------

-शहर को अतिक्रमण से मुक्ति मिल जाए तो हादसों में कमी आएगी और विकास भी होगा, लेकिन कुछ लोग निजी लाभ के चलते यह अतिक्रमण करा देते हैं जिसके चलते हादसों में भी बढ़ोत्तरी हो रही है।

सतेन्द्र पटेल