पानी भरा होने से मुंबर्इ का जनजीवन बेहाल
मुंबर्इ (पीटीआई)। मुंबई में आज मंगलवार की सुबह अंधेरी रेलवे स्टेशन के पास स्थित गोखले रोड ओवर ब्रिज का एक हिस्सा ढह गया।यह ब्रिज अंधेरी ईस्ट को अंधेरी वेस्ट से कनेक्ट करता है। शुरुआती दौर में किसी कैजुअलिटी की सूचना नही मिली। वहीं पुल का मलबा रेलवे ट्रैक पर गिरने की वजह से पश्चिम रेलवे की रेल सेवाएं बाधित हो रही हैं। मुंबई में सोमवार शाम से ही रुक-रुक तेज बारिश हो रही है। एेसे में पुल गिरने आैर सड़कों पर पानी भरा होने से मुंबर्इ का जनजीवन बेहाल है।

पुल गिरने से इस रूट पर लगा लंबा जाम

इस संबंध में पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रविंदर भाकर ने पीटीआर्इ को बताया कि ओवरहेड इक्व्पिमेंट क्षतिग्रस्त हो गया है। इसे ठीक करने के लिए इंजीनियरों की एक टीम लगी है। उन्होंने कहा, कि एफओबी का एक हिस्सा गिर जाने की वजह से साफ है कि पश्चिमी रेलवे की हमारी सभी अप और डाउन सेवाओं में रुकावट आ रही है।  हमारे अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और स्थिति पर जल्द से जल्द काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं। पुल गिरने से इस रूट पर लंबा जाम भी लगा है।

दरारों में बारिश का पानी भरने से गिरा पुल

इस घटना को लेकर आपदा प्रबंधन ईकाई के एक अधिकारी ने कहा कि सुबह 7.30 बजे, पूर्वी पश्चिमी रेलवे एफओबी का हिस्सा अंधेरी पूर्व स्टेशन की तरफ गिरने की सूचना मिली थी। इसके बाद अधिकारियों ने मौके पर जाकर जायजा लिया। दमकल कर्मी और अन्य एजेंसियां मलबे को साफ करने के काम में जुट गई हैं।भगवान का शुक्र है कि इस हादसे में किसी दुघर्टना की सूचना नहीं आर्इ है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि लगातार बारिश से एफओबी की दरारों में पानी भरने से यह गिर गया हैं।

डब्बावालों ने काम  में असमर्थता जताई

वहीं गोखले रोड ओवर ब्रिज का एक हिस्सा गिरने से  पश्चिमी रेलवे की कई ट्रेनें रोक दी गर्इ हैं। वहीं आॅफिस जानें वालों को काफी परेशनी हो रही है। प्रशांत घाघ ने बताया कि वह फोर्ट स्थित एक मीडिया हाउस में काम करते हैं। जैसे ही वह बोरविली पहुंचे तो उन्हें पता चला कि पश्चिमी रेलवे की कई ट्रेनें रोक दी है। वहीं बारिश की वजह से आॅफिस जाने के लिए कोर्इ आैर विकल्प न होने से उन्हें वापस घर लौटना पड़ा। इसके अलावा डब्बावालों ने भी आज काम करने में असमर्थता जताई है।

वाराणसी फ्लाईओवर हादसा : आखिर कैसे ध्वस्त हुआ 'सिस्टम'

वाराणसी हादसा : घायल तिल-तिल कर मरते रहे, लोग फोटो खींचते रहे

National News inextlive from India News Desk