- गर्दन में आए गहरे जख्म, कई अन्य अंग भी लहूलुहान

- युवक की हालत गंभीर, जिला अस्पताल में कराया भर्ती

UNNAO: बारा थानाक्षेत्र के गांव रामनेर में अवैध च्च्ची शराब बेचने का धंधा करने वाले के यहां गांव के ही दो दबंग नशेबाज युवक शराब लेने पहुंचे। उन्हें घर में शराब नहीं मिली तो पहले दबंगों ने विक्रेता की पत्नी के साथ गाली गलौज कर मार पीट की। पुत्र ने इसका विरोध किया तो दोनों युवक उसपर भी हमलावर हो गए। युवकों ने लोहा काटने वाली आरी ब्लेड से उसके पुत्र की गर्दन पर वार कर काटने का प्रयास किया। इससे उसके गर्दन में गहरा घाव हो गया। उसे बीघापुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से गंभीर हालत में जिला अस्पताल भेजा गया है।

पत्नी पर बनाया दबाव

ग्रामीणों के अनुसार उक्त गांव निवासी ब्रम्हा दीन रैदास काफी समय से गांव में ही अवैध च्च्ची शराब बेचने का कार्य करता है। सोमवार की दोपहर लगभग 12 बजे उसके घर गांव के ही दो दबंग युवक धुन्नर पुत्र चंद्रभूषण व प्रदीप पुत्र अरुण शराब लेने पहुंचे। ब्रम्हा घर पर नहीं था। इसपर उन लोगों ने उसकी पत्नी राजकुमारी से शराब मांगी तो उसने देने से यह कहते हुए इंकार कर दिया कि घर पर नहीं है। इस पर युवकों ने बहाना करने का आरोप लगाते हुए उसपर भड़क पड़े और गाली गलौज कर शराब देने का दबाव बनाने लगे।

मां को बचाने पहुंचा बेटा

राजकुमारी ने शराब देने में असमर्थता जतायी तो युवक उसके साथ मारपीट पर उतारू हो गए। यह देखकर राजकुमारी का 15 वर्षीय पुत्र ¨पटू खुद को रोक न सका और विरोध करने के लिए उन लोगों के बीच पहुंच गया। जब ¨पटू ने मां को मारने से मना किया तो युवकों ने वहीं मकान के निर्माण में जरूरत के लिए पड़ी लोहा काटने वाली आरी उठाकर उसके गले पर ताबड़तोड़ वार कर दिए। इससे ¨पटू की गर्दन व बचाव करने पर हाथ आदि में गहरे जख्म हो गए। इसके बाद हमलावर वहां से भाग निकले। ग्रामीणों ने घायल की हालत गंभीर देखते हुए उसे बीघापुर स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। जहां से जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया है। उसकी हालत ¨चता जनक बनी हुई है। थानाध्यक्ष वीरेंद्र यादव ने बताया कि दोनों आरोपियों के विरुद्ध गैर इरादतन जानलेवा हमला और एससीएसटी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।