हड़बड़ाहट की वजह से लोगों को हुआ शक, पुलिस को दी खबर

संदिग्ध की तलाश में खाक छानती रही पुलिस

एक होटल में मिला युवक, बताया शादी में आया था, टॉयलेट के चक्कर में हड़बड़ाया हुआ था

ALLAHABAD: सोरांव में एक शादी समारोह में आया युवक टॉयलेट के चक्कर में 'आतंकी' बन गया। उसे बहुत तेज टॉयलेट लगी थी। वह सिगरेट पर सिगरेट सुलगा रहा था और हड़बड़ाहट में टेंपो रुकवाकर बैग लेकर तेजी से माघ मेला की तरफ भाग गया। टेंपो में सवार लोगों को उसकी एक्टिविटी पर शक हुआ तो पुलिस कंट्रोल रूम को खबर दे दी। जिले की पुलिस हरकत में आई और पूरे सिटी में हाई अलर्ट कर दिया गया। युवक की तलाश शुरू हो गई। वह आधी रात के बाद कीडगंज के एक होटल से बाहर सेलफोन पर बात करता हुआ मिला। तलाशी ली गई, दोस्तों को बुलवाया गया और लंबी पूछताछ के बाद रिहा कर दिया गया।

छत्तीसगढ़ का है रहने वाला

जिस युवक के आतंकी होने का हल्ला मच गया था, उसका नाम मो। इब्राहिम खलील है। वह छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के मैनपुर का रहने वाला है। वह लाख का कारोबार करता है। मैनपुर का ही उसका दोस्त नसीर एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट में सर्विस करता है। नसीर मूलरूप से इलाहाबाद के सोरांव का रहने वाला है। नसीर की शादी थी। इसी में हिस्सा लेने के लिए इब्राहिम कई दोस्तों के साथ इलाहाबाद आया था। पुलिस के मुताबिक इब्राहिम ने रेलवे जंक्शन पर कीडगंज के लिए टेंपो बुक किया था लेकिन रास्ते में ड्राइवर ने कुछ सवारियां बैठा लीं। नीली टीशर्ट व जींस पहना इब्राहिम लगातार सिगरेट पी रहा था और सवारियां बैठाने पर ड्राइवर से भिड़ गया। वह उससे बार-बार स्पीड बढ़ाने के लिए कह रहा था। हल्की दाढ़ी रखने वाले इब्राहिम ने गुस्से में एडीसी के पास टेंपो रुकवा दिया और बैग लेकर हड़बड़ाहट में परेड की तरफ चला गया। उसने सौ रुपए टेंपो वाले को दिए और बचे रुपए वापस भी नहीं लिए। इसी के बाद एक युवक ने पुलिस को फोन कर दिया। एसएसपी केएस इमेनुएल उस वक्त मेला में मौजूद थे।

सारी फोर्स को लगाया खोजबीन में

एसएसपी ने मेले के साथ ही सारी फोर्स को खोजबीन में लगा दिया। इंस्पेक्टर दारागंज वीके सिंह उस युवक को भी साथ ले आए जिसने कंट्रोल रूम को खबर दी थी। कीडगंज व दारागंज एरिया में हर चौराहे, होटल व लॉज को खंगाला जाने लगा। कई शिविरों की भी तलाशी ली गई। दारागंज इंस्पेक्टर के साथ मौजूद सूचना देने वाले युवक की नजर कीडगंज के देवलानी होटल के बाहर सेलफोन पर बात कर रहे इब्राहिम पर पड़ गई। पहचान होते ही इंस्पेक्टर ने एसपी क्राइम रमाकांत प्रसाद को खबर दे दी।

पुलिस देखकर सहम गया

एसपी क्राइम कई थानों की फोर्स के साथ वहां पहुंच गए। आईबी, एलआईयू के साथ ही एटीएस के अफसर भी होटल पर आ धमके। एक साथ इतनी पुलिस देखकर इब्राहिम भी सहम गया। कुछ देर तक तो उसके मुंह से कुछ निकला ही नहीं। उसकी तलाशी ली गई, आईडी चेक की गई, उसके सारे दोस्तों को रात में ही होटल बुलवाया गया। इब्राहिम ने बताया कि उसे बहुत जोर की टॉयलेट लगी थी। इसीलिए वह ड्राइवर से तेजी से चलने को कह रहा था लेकिन वह रुक-रुककर सवारियां भरने लगा। यूरीन को रोकना मुश्किल हो गया तो वह टेंपो को रुकवाकर उतर गया। पुलिस ने लंबी पूछताछ के बाद राहत की सांस ली। यह ड्रामा रात दो बजे तक चला।