-कुरान शरीफ को आग के हवाले के मामले में हो गया था हंगामा

-गांव में फोर्स का पहरा, तनाव पूर्ण शांति कायम

Mawana : कुरान शरीफ को आग के हवाले करने के मामले में तीसरे दिन भी मोहल्ला तिहाई होली चौक पर पीएससी तैनात रही। हालांकि दो दिन के बाद मोहल्ले में रौनक लौटी और बच्चे भी खेलते दिखे। तीसरे दिन तनाव के बीच शांतिपूर्ण शांति रही। तीसरे दिन पुलिस ने किसी भी नामजद के यहां दबिश नहीं दी।

सुन्नी समाज में आक्रोश

सोमवार को अलसुबह शिया समुदाय के युवक रहबर ने अपने चार साथियों के साथ मिलकर कुरान को सुभाष चौक पर जल रहे अलाव के हवाले कर दिया था। हाथ ताप रहे परवेज ने देख लिया और शहरकाजी समेत समाज के अन्य लोगों को दी। जिससे सुन्नी समाज के लोगों में आक्रोश फैल गया। जुलूस निकाल थाने के सामने जाम लगाकर वाहनों में तोड़फोड़ का प्रयास भी किया गया था। तनाव देख नगर में कई थानों की पुलिस और पीएससी तैनात की गई। परवेज की तहरीर पर शिया समुदाय से मुख्य आरोपी रहबर, अफरोज समेत पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया और दोनों गिरफ्तार आरोपियों का मंगलवार को चालान कर दिया गया। आरोपी के भाई की तहरीर पर सुन्नी समुदाय के 20 नामजद व कई सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ भीड़ के रूप में घर पर धावा बोलकर मारपीट, तोड़फोड़, जलाने का प्रयास, लूट व महिलाओं से अभद्रता आदि गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

इन्हें कराया नामजद

मुख्य आरोपी के भाई अरशद ने हबीब उर्फ सोनू पुत्र अल्ला मेहर, शकील पुत्र रफीक निवासी खतौलिया चौक, तारिक पुत्र मतीन मोहल्ला हीरालाल, आसिफ पुत्र जुल्फिकार, नौशाद पुत्र जुल्फिकार, अलतमश पुत्र मैराज, खालिद, फुरकान पुत्र निसार मोहल्ला तिहाई होली चौक, नौशाद व असलम पुत्रगण निसार, शाहजहान पुत्र आबिद, आमिर पुत्र नफीस, कादिर पुत्र सिम्मी, नीटू पुत्र साबू, फराईम पुत्र रशीद, कर्रार अहमद एवं जाहिद, असलम पहलवान, हारून व नाजिम पुत्रगण मुन्नाज् नच्जू पुत्र नवाबुद्दीन को नामजद व सैकड़ों अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।