- शहर में थानेदार, गांव में चौकीदारों को जिम्मेदारी

- बीएसएफ के हवाले रहेगी होली की सुरक्षा की व्यवस्था

GORAKHPUR: होली पर किसी तरह का हुड़दंग मचाना महंगा पड़ेगा। शहर से लेकर गांव तक पुलिस की चौकसी रहेगी। सड़क से लेकर गलियों तक में सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं। इस बार होली में सुरक्षा व्यवस्था की कमान पैरामिलेट्री फोर्स के हवाले रहेगी। किसी तरह के विवाद की सूचना पर पांच से 10 मिनट के भीतर फोर्स पहुंच जाएगी। रविवार को अ‌र्द्ध सैनिक बल के जवानों के साथ फ्लैग मार्च करके पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था का अहसास कराया।

संवेदनशील जगहों पर रहेगी नजर

शहर की संवेदनशील जगहों पर रविवार को फ्लैगमार्च निकाला गया। चौराहों पर अभियान चलाकर पुलिस ने चेकिंग कराई। होली पर डीजे न बजाने की हिदायत देते हुए पुलिस ने कड़ी चेतावनी दी। शराब पीकर सड़कों पर निकलने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए। एसएसपी ने कहा कि डीजे बजाने और गानों के नाम पर फूहड़ता फैलाने वालों की शिकायत मिलने पर केस दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी ने साफ कहा है कि सभी थानेदार अपने-अपने क्षेत्रों में सड़क पर रहे। गांवों के भीतर निगरानी की जिम्मेदारी चौकीदारों को सौंपी गई है।

घुड़सवार पुलिस भी रहेगी मौजूद

होली पर सोमवार को निकलने वाले शोभा यात्रा व जुलूस में घुड़सवार पुलिस भी मौजूद रहेगी। नरसिंह भगवान जुलूस मार्ग पर सीसीटीवी कैमरे और वीडियो कैमरों से नजर रखी जाएगी। राजघाट, अलीनगर, विजय चौक, तिवारीपुर, घासीकटरा, मिर्जापुर, निजामपुर, पांडेयहाता, घंटाघर, बक्शीपुर में 16 कैमरे लगाने की तैयारी की गई है। घुड़सवार पुलिस का दस्ता इन्हीं क्षेत्रों में गश्त करेगा। इसके अलावा तिवारीपुर, राजघाट, गोरखनाथ और कोतवाली इलाकों में विशेष चौकसी रहेगी।

इतनी फोर्स रहेगी तैनात

सीओ 06

एसओ 15

एसआई 75

कांस्टेबल 700

महिला कांस्टेबल 395

रिक्रूट कांस्टेबल 297

पीएसी दो कंपनी

बीएसएफ दो कंपनी