-औद्योगिक थाना क्षेत्र के पासवान चौक के निकट से हुई बरामदगी

-पांच लाख रुपए नकद, कई मोबाइल, ट्रक एवं अपाचे बाइक बरामद

-वैशाली के पुलिस कप्तान के नेतृत्व में की गई कार्रवाई में सफलता

-गिरफ्तार लोगों से पुलिस कर रही पूछताछ, पता लगा रही सरगना की

PATNA/ HAZIPUR : वैशाली पुलिस को बुधवार की रात उस समय एक बड़ी सफलता मिली जब गुप्त सूचना के आधार पर औद्योगिक थाना क्षेत्र के पासवान चौक के निकट से करोड़ों रुपए की हरियाणा निर्मित विदेशी शराब बरामद किया। पुलिस ने इस अवैध धंधे में संलिप्त चार लोगों को गिरफ्तार भी किया है। उसके पास से पुलिस ने लगभग पांच लाख रुपए, कई मोबाइल, ट्रक, अपाचे बाइक एवं बांस-बल्ला बरामद किया है।

पुलिस का मानना है कि शराब की यह खेप होली पर्व के मौके पर खपाने के लिए लाई गई थी। यह कार्रवाई वैशाली के पुलिस कप्तान राकेश कुमार की मौजूदगी में की गई है। उनकी देखरेख में ही इस पूरे अभियान को चलाया गया। इस कार्रवाई से औद्योगिक थाना की पुलिस को दूर रखा गया था। इतनी बड़ी कार्रवाई एवं बरामदगी की भनक भी औद्योगिक थाना की पुलिस को नही लग सकी।

इस संबंध में एसपी राकेश कुमार ने बताया कि बुधवार की रात उन्हे एक गुप्त सूचना मिली की होली पर्व को देखते हुए विदेशी शराब की एक बड़ी खेप हाजीपुर पहुंची है तथा इसे औद्योगिक थाना क्षेत्र में उतारा जाना है। इसकी सूचना मिलते ही इस मामले में कार्रवाई के लिए स्पेशल पुलिस बल के टीम का गठन कर औद्योगिक थाना क्षेत्र के पासवान चौक के निकट लगाया गया।

गठित टीम ने कार्रवाई करते हुए एक बांस-बल्ला से लदे ट्रक को रोका और सर्च अभियान चलाया। इस दौरान ट्रक से फ्क्भ् कार्टून लगभग ख्8 सौ लीटर हरियाणा निर्मित विदेशी शराब बरामद किया गया। इस दौरान चार धंधेबाज को दबोच लिया गया। जिसके पास से ब् लाख म्8 हजार रुपए बरामद किए गए है।

उन्होने बताया कि जिस ट्रक से यह बरामदगी हुई है उस ट्रक को अंदर से दो भागों में बांटा गया था जिसमें शराब को छुपा कर रखा गया था। अंदर शराब की पेटी को रख कर उसके उपर से सेन्ट¨रग के काम में आने वाला बांस-बल्ला रखा गया था। पुलिस गिरफ्तार धंधेबाज से इस रैकेट के उछ्वेदन के लिए गहन पूछताछ कर रही है।